नोरा फतेही जीवनी, ऊंचाई, वजन, उम्र, प्रेमी, परिवार

    Nora Fatehi Biography, Wiki in hindi

    नोरा फतेही एक इंडो-मोर्रोको-कनाडाई अभिनेत्री और मॉडल हैं, जो मुख्य रूप से भारतीय फिल्मों में काम करती हैं। वह मुख्य रूप से फिल्मों में अपने गॉर्जियस लुक और ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। वह बेली डांसिंग में निपुण डांसर और मास्टर भी हैं। नोरा फतेही विकी, ऊंचाई, वजन, उम्र, प्रेमी, परिवार, जीवनी के बारे मैं ।

    नोरा फतेही जीवनी

    नोरा फतेही का असली नाम नूरा फथी है। वह एक 27 वर्षीय अभिनेत्री, मॉडल और नर्तकी है, जिसका जन्म 6 फरवरी 1992 को टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा में हुआ था। उन्होंने अपना बचपन कनाडा में बिताया और टोरंटो के वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की। बाद में, वह अपने स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए यॉर्क विश्वविद्यालय, टोरंटो में चली गयी लेकिन कुछ कारणों से , वह अपना स्नातक पूरा नहीं कर सकी। नोरा फतेही ने अपने स्कूली दिनों मैं इंटरनेट से बेली डांस सीखना शुरू करदिया था । बाद में, उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया और एक मॉडल और प्रतिभा एजेंसी ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट के साथ हस्ताक्षर किए।

    नोरा फतेही भौतिक उपस्थिति

    वह एक युवा, आधुनिक और स्टाइलिश अभिनेत्री है, जो एक शानदार मस्तिष्क के साथ एक भव्य रूप है।वह एक स्लिम ट्रिम अभिनेत्री हैं और हमेशा फिट और ठीक रहना पसंद करती हैं।उसकी ऊंचाई लगभग 5 ″ 6 and इंच है और वजन लगभग 55 kg है।नोरा फतेही की आँखें भूरी हैं और बालों का रंग काला है।नोरा फतेही के शरीर के माप 34-26-34 है।

    नोरा फतेही विकी, बायोग्राफी

    वह अविवाहित है और उसके पूर्व प्रेमी का नाम अंगद बेदी है जो एक भारतीय अभिनेता है। अंगद को डेट करने से पहले,
    वह वरिंदर घुमन (ए बॉडी बिल्डर) और प्रिंस नरूला के साथ रिलेशनशिप में थीं,
    जो एक एक्टर और टेलीविजन पर्सनैलिटी हैं।

    Nora Fatehi ने मॉडल और टैलेंट एजेंसी ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट के साथ मॉडलिंग शुरू की, जिसने उन्हें साइन किया और भारत भेजा। नोरा ने कई ब्रांडों जैसे मेक्सिटोस चिप्स और एवरीथ फेसवॉश के लिए कई विज्ञापनों में काम किया।
    उन्होंने 2014 में बॉलीवुड फिल्म दहाड़: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन से अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने डबल बैरल (एक मलयालम फिल्म), टेम्पर, बाहुबली: द बेगिनिंग, किक 2, और मिस्टर एक्स जैसी फिल्मों में भी काम किया।
    जिसमें उसने एक विशेष उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने लेडीज स्पेशल: टाइप्स ऑफ सिंगल गर्ल्स नाम की एक वेब सीरीज एक यूट्यूब चैनल द टाइमलीनर्स पर की। उन्होंने बिग बॉस सीज़न 9 में चुनाव लड़ा, जिसमें वह एक वाइल्ड कार्ड एंट्री थीं और 83 वें दिन बेदखल हुईं।
    वह 2016 में झलक दिखला जा में भी एक प्रतियोगी थीं। 2018 में, उन्होंने एक आइटम सॉन्ग दिलबर किया, जो एक रीमेक है। जॉन अब्राहम और आइशा शर्मा की 1990 की फिल्म दिलबर का गीत सत्यमेव जयते में है।
    उनका एक और बॉलीवुड प्रोजेक्ट माई बर्थडे सॉन्ग है जिसमें उन्हें मुख्य अभिनेत्री के रूप में लिया गया था।
    वह हमेशा एक सेलिब्रिटी बनने की ख्वाहिश रखती थीं और उसी के लिए, उन्होंने अपने स्कूल के दिनों से ही नृत्य, मॉडलिंग और अभिनय जैसे अतिरिक्त कौशल विकसित करना शुरू कर दिया था।
    वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रदर्शन कला में भी प्रतिभाशाली थी। वह अपने स्कूल में मंच पर प्रस्तुति देती थी।
    2015 में, उसने वाइल्डकार्ड प्रवेशी के रूप में ‘बिग बॉस 9’ में भाग लिया।

    बिग बॉस 9 में नोरा फतेही

    bigg-boss-9-nora-fatehi

    • उसी वर्ष, उन्हें इंदिया की सबसे पसंदीदा फिल्म Baahubali: The Beginning में प्रभास और राणा दग्गुबाती के आइटम गीत “मनोहरि” में दिखाया गया था।
    • मई 2016 में, वह एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए टोरंटो के शोरेहम गई, लेकिन एक गोलीबारी में फंस गई और एक संकीर्ण बच निकली।2018 की शुरुआत में, उसने अपनी अभिनय प्रतिभा की झलक दी, जब उसने YouTube के चैनल में ‘लेडीज़ स्पेशल: टाइप्स ऑफ़ सिंगल गर्ल्स’ के साथ अपनी वेब श्रृंखला की शुरुआत की – द टाइमलीनर्स।
    • उन्होंने फिल्म सत्यमेव जयते में “दिलबर” के रीमेक संस्करण में अपने पेट नृत्य के साथ प्रसिद्धि और लोकप्रियता अर्जित की। इस चार्टबस्टर आइटम गीत ने रिलीज़ होने के 24 घंटों के भीतर 20 मिलियन दृश्य हिट किए और YouTube पर सबसे तेज़ 100 मिलियन दृश्य प्राप्त करने में से एक बन गया।
    • वह अंग्रेजी, हिंदी, अरबी और फ्रेंच भाषा में निपुण है।
    • उसके पास एक टेडी बियर है, जो उसके साथ तब से था जब वह सिर्फ 10 साल की थी।
    • उनकी पसंदीदा हस्तियों में अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और राजकुमार राव हैं।
    • उसे दुबई घूमना बहुत पसंद है।
    • उनकी पसंदीदा फिल्में क्वीन, देवदास, पिंक, कपूर एंड संस हैं। वह टीवी शो फैमिली गाय देखना भी पसंद करती है।
    • उनके पसंदीदा गाने डीजे वाले बाबू, लवली (हैप्पी न्यू ईयर), और देवदास फिल्म देवदास से हैं।
    • निकी मिनाज और बादशाह उनके पसंदीदा गायक हैं।
    • वह मांसाहारी है लेकिन मसालेदार भोजन से नफरत करती है।
>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *