रकुल प्रीत सिंह की जीवनी,Rakul Preet Singh Biography and Success Story in Hindi

रकुल प्रीत सिंह की जीवनी, Rakul Preet Singh Biography, Wiki in Hindi

रकुल प्रीत सिंह की जीवनी

रकुल प्रीत सिंह फिल्में, रकुल प्रीत सिंह की जीवनी, रकुल प्रीत सिंह पति, रकुल प्रीत सिंह तस्वीरें, रकुल प्रीत सिंह ऊंचाई, रकुल प्रीत सिंह इंस्टाग्राम, रकुल प्रीत नेट वर्थ

जीवनी

रकुल प्रीत सिंह की जीवनी / बायोग्राफी 
पेशे से अभिनेत्री और मॉडल
शारीरिक माप
ऊँचाईसेंटीमीटर में -173 सेमी
मीटर में– 1.73 मीटर
इंच में – 5 ‘8’– 5’ 8”
वजनकिलोग्राम (57 किलोग्राम) में वजन (लगभग)-(57 किलोग्राम)(लगभग)
पाउंड में-पाउंड -126
चित्रा माप (लगभग)33-25-34
आंखों का रंगभूरा
बालों का रंगकाला
रकुल प्रीत सिंह फिल्मों की शुरुवात
Debutडेब्यू कन्नड़ फिल्म: गिल्ली (2009)
तेलुगु फिल्म: केरातम (2013)
तमिल फ़िल्म: थाडायरा थाक्का (2014)
बॉलीवुड: यारियां (2014)
रकुल प्रीत सिंह व्यक्तिगत जीवन
जन्म तिथि10 अक्टूबर 1990
आयु (2019 में) 29 वर्ष29 वर्ष
जन्मस्थाननई दिल्ली, भारत
स्कूलआर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआँ
कॉलेज / विश्वविद्यालयजीसस एंड मैरी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली
शैक्षिक योग्यतागणित ऑनर्स।.
धर्मसिख धर्म
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
Affairs/BoyfriendsRana Daggubati (rumoured)
Rakul Preet Singh with Rana Daggubati
रकुल प्रीत सिंह के परिवार बारे मैं
माता-पितापिता- कुलविंदर सिंह (भारतीय सेना में सेवानिवृत्त कर्नल)
रकुल प्रीत सिंह पिता- कुलविंदर सिंह
माता- रिनी सिंह
रकुल प्रीत सिंह माता- रिनी सिंह
भाई-बहनभाई-– अमन
रकुल प्रीत सिंह भाई अमन

रकुल प्रीत सिंह एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 10 अक्टूबर 1990 को नई दिल्ली में हुआ था। दिल्ली की लड़की रकुल प्रीत सिंह, एक दक्षिण सुपरस्टार, पूर्व मिस इंडिया प्रतियोगी। रकुल प्रीत सिंह बचपन से ही एक अभिनेत्री बनना चाहती थी। इसलिए उसने 18 साल की उम्र में मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था, कन्नड़ फिल्म गिल्ली फिल्म से अपने अभिनय की सुरुवात की। जनवरी 2013 में वह पुथागम नामक एक तमिल फिल्म में दिखाई दीं। नवंबर 2013 में उन्हें तेलुगु में वेंकटाद्रि एक्सप्रेस में देखा गया। इस फिल्म ने अच्छी हिट साबित हुई और 61 वें फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में अपना पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन अर्जित किया।2014 में, उन्होंने दिव्या कुमार के निर्देशन में बनी फिल्म यारियां से बॉलीवुड में अभिनय किया।
रकुल प्रीत सिंह जीवनी
रकुल प्रीत सिंह आयु, ऊँचाई और शारीरिक माप
एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्टूबर 1996 को नई दिल्ली में हुआ था। उसकी उम्र 29 साल है। वह गणित में स्नातक की छात्रा है। प्रीत की ऊंचाई औसतन 1.73 मी (5 फुट 8 इंच) है, जिसका वजन 121lbs (55 किग्रा) है। उसका शरीर पतला है और माप है, 33-25-34।

रकुल प्रीत सिंह प्रीत जातीयता, धर्म और राशि चिह्न
प्रीत आर्मी परिवार से ताल्लुक रखता है, उसके पिता राजेंद्र सिंह एक भारतीय सेना अधिकारी हैं। उसके माता-पिता दोनों पंजाबी मूल के हैं, जिससे वह शुद्ध पंजाबी है। रकुल प्रीत और उनके परिवार का धर्म सिख धर्म है। उसकी जन्मतिथि के अनुसार, रकुल की राशि तुला है।

रकुल प्रीत नेट वर्थ
इनको हर फिल्म मैं काम करने के रु। 1.5 करोड़ ($ 235, 000 USD लगभग)। इनके घर की अगर बात करें तोह इनके पास हैदराबाद में एक सुन्दर अपार्टमेंट है, जिसका अनुमानित मूल्य रु .3 करोड़ ($ 470,000 USD लगभग) है।रकुल को अपनी निजी जिंदगी को निजी रखना पसंद है, इसलिए इस समय हमें नहीं पता कि वह किसके साथ रिश्ता रखती है। हालांकि विराट कोहली के साथ उनके लिंक-अप की अफवाहें आई थीं।

रकुल प्रीत सिंह करियर
एक मॉडल के रूप में शुरुआत की, और अब भारतीय उद्योग में सबसे ज्यादा कमाई वाली अभिनेत्री में से एक बन गई, रकुल ने वास्तव में युवा पीढ़ी के लिए एक रोल मॉडल के रूप में काम किया। वह एक भारतीय अभिनेत्री हैं, लेकिन ज्यादातर तेलगू, और तमिल में फिल्में करती हैं। उनकी पहली फिल्म गिल्ली एक कन्नड़ फिल्म थी, वह बाद में एक फिल्म केराटम और फिर तमिल फिल्म थडियारा थाक्का में दिखाई दी।

जब निर्देशक दिव्या खोसला की नज़र रकुल पर पढ़ी तो, रकुल को यारियां के लिए ऑडिशन केलिए बुलाया गया , और उसे दिव्या ने कास्ट किया। फिल्म यारियां उनकी डेब्यू हिंदी फिल्म थी, जो व्यावसायिक रूप से एक बड़ी सफलता थी, और इस फिल्म की सबने तारीफ भी की ।
बाद में वह अक्सर रकुल प्रीत और तमिल फ़िल्मों जैसे किक 2, ब्रूस ली-द फाइटर, ध्रुव और सर्रिन्दौ में दिखाई दीं।रकुल प्रीत को कई पुरस्कार और सम्मान मिले, यहां तक ​​कि उन्हें तमिल और तेलुगु दोनों ओर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में फिल्मफेयर दक्षिण पुरस्कार भी मिला।एक प्रेरणादायक भूमिका मॉडल होने के नाते, उन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (सेव गर्ल चाइल्ड एजुकेट गर्ल चाइल्ड) के लिए ब्रांड एम्बेसडर के रूप में चुना गया है, जो कि तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा चलाया गया एक अभियान है।

फोटो

राकुलप्रीत सिंह साड़ी मैं

रकुल प्रीत सिंह की बायोग्राफी

रकुल प्रीत सिंह

सेल्फी लेती हुई राकुलप्रीत सिंह

सूंदर अंदाज़ मैं सेल्फी लेती हुई राकुलप्रीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *