सान्या मल्होत्रा ​​विकी, आयु, परिवार, प्रेमी, जीवनी | Sanya Malhotra Biography In Hindi

By | October 9, 2018
 

सान्या मल्होत्रा ​​विकी, आयु, परिवार, प्रेमी, जीवनी | Sanya Malhotra Wiki, Age, family, Biography In Hindi

सान्या मल्होत्रा ​​एक भारतीय अभिनेता, मॉडल और नर्तक है। अभिनेत्री, जो बॉलीवुड में लगातार अपना रास्ता बना रही है, 2016 की सबसे सफल और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘डंगल’ में बाबिता फोगाट की भूमिका के चित्रण के लिए सबसे अच्छी तरह से जानी जाती है। आइए इस खूबसूरत स्टार के जीवन, करियर और कई अन्य तथ्यों को देखें।

सान्या-मल्होत्रा-विकी-जीवनी

अंतर्वस्तु
जीवनी / विकी
भौतिक उपस्थिति
परिवार, जाति और प्रेमी
व्यवसाय
पुरस्कार
मनपसंद चीजें
टटू
कार संग्रह
तथ्य
जीवनी / विकी / बायोग्राफी
सान्या मल्होत्रा ​​का जन्म दिल्ली, भारत में 25 फरवरी 1992 (26 वर्ष) में हुआ था। ‘डंगल‘ में बाबिता फोगाट की भूमिका के लिए मशहूर सान्या मल्होत्रा धीरे-धीरे ग्लैमर की दुनिया में अपने पंख फैला रही है। बॉलीवुड में उनकी यात्रा बढे ब्रांड्स के कई विज्ञापनों में एक मॉडल के रूप में शुरू हुई। दंगल में ‘बाबिता कुमारी’ की लोकप्रिय भूमिका के लिए ऑडिशन के दौरान, सैन्य मल्होत्रा को लगभग 10,000 लड़कियों मैं से चुना गया था । अपने बहुमुखी अभिनय कौशल के साथ हर किसी को प्रभावित करते हुए, उन्होंने फिल्म डंगल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कई फिल्में हासिल की हैं। वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ रितेश बत्रा की ‘फोटोोग्राफ’, विशाल भारद्वाज की ‘पटाखा’ राधिका मदन और ‘बधाई हो’ फिल्म मैं आयुषमान खुराना के साथ नज़र आएंगी।

भौतिक उपस्थिति
सान्या मल्होत्रा अभिनेत्री की 5 ‘2 “ऊंचाई होती है और वजन लगभग 50 किलोग्राम होता है। शारीरिक माप 32-26-32 है। उसके पास काले आंखें और काले बाल रंग हैं।

सानिया मल्होत्रा ​​कसरत करते हुए

सानिया मल्होत्रा ​​कसरत करते हुए
परिवार, जाति और प्रेमी

सान्या मल्होत्रा का जन्म दिल्ली, भारत में एक इंजीनियर, सुनील मल्होत्रा ​​और गृहस्थ के रेणु मल्होत्रा ​​में हुआ था। वह एक मध्यम श्रेणी के पंजाबी खत्री परिवार से संबंधित है।

सान्या मल्होत्रा ​​के माता-पिता

सान्या मल्होत्रा ​​के माता-पिता

उसकी एक बड़ी बहन शगुन मल्होत्रा ​​है।

शगुन मल्होत्रा

सान्या मल्होत्रा ​​अपनी बहन के साथ

सान्या मल्होत्रा ​​अब तक अविवाहित है।

व्यवसाय
सान्या मल्होत्रा ने रयान इंटरनेशनल स्कूल, मयूर विहार, दिल्ली से अपनी स्कूली शिक्षा की। अपने बचपन के दौरान, वह हकलाने की समयस्या थी , जिसे उन्होंने समय रहते दोर्र कर दिया थी।वह गर्गी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से स्नातक हैं। वह हमेशा नृत्य के बारे में भावुक रही है और एक प्रशिक्षित बैले नर्तकी है।बच्पन मैं , वह बॉलीवुड पुरस्कार कार्यक्रमों से प्रभावित होती थीं और दिल्ली में थिएटर नाटकों में उनकी अभिनय क्षमताओं का प्रदर्शन करती थीं।

2013 में, वह ज़ी टीवी के नृत्य रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस‘ में भाग लेने के लिए मुंबई पहुंचीं, लेकिन दुर्भाग्यवश शीर्ष 100 से आगे नहीं जा सका। हालांकि, उन्होंने ‘डांस इंडिया डांस’ में भाग लेने में नाकाम रहने के बाद नृत्य छोड़ दिया, लेकिन वह मुंबई में रहने के लिए कोशिश कर रही थीं अभिनय में उनकी किस्मत और शुरुआत में विभिन्न विज्ञापनों ने किया।

सानिया मल्होत्रा ​​ने 2016 की सबसे बड़ी हिट ‘डंगल’ के साथ अपना बड़ा ब्रेक मिला, जहां उन्होंने भारतीय महिला पहलवान महावीर सिंह फोगाट की पुत्री बाबिता कुमारी की भूमिका निभाई। 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में बाबिता कुमारी फोगाट ने स्वर्ण पदक जीता।

डंगल में सान्या मल्होत्रा

डंगल में सानिया मल्होत्रा

मल्होत्रा, ज़ैरा वसीम, फातिमा साना शेख और सुहनी भटनागर के साथ ‘डंगल’ के फिल्मांकन के दौरान मुंबई में आमिर खान के पुराने अपार्टमेंट में एक साथ रहने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

‘डंगल’ करने के बाद, उन्होंने ‘आमिर खान प्रोडक्शंस’ में एक इंटर्न के रूप में काम किया, जहां उन्होंने प्री-प्रोडक्शन, पोस्ट-प्रोडक्शन, बैकग्राउंड स्कोर और वीएफएक्स मैं काम किया । आमिर खान की प्रोडक्शन फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ (2017) के लिए सानिया ने कोरियोग्राफर को बदल दिया।

पुरस्कार
वर्ष 2018 में, सानिया मल्होत्रा ​​ने चीन में प्रतिष्ठित चौथी वार्षिक जैकी चैन एक्शन मूवी वीक में बेस्ट न्यू एक्शन स्टार जीता।फोगाट ​​चौथी वार्षिक जैकी चैन एक्शन मूवी वीक, चीन में

मनपसंद चीजें
सान्या को राजमा चावल खाना पसंद है।
सान्या मल्होत्रा  पेय पदार्थों की पसंद में कॉफी और चुकंदर का रस पसंद करती है।

आमिर खान और रणबीर कपूर सान्या के पसंदीदा अभिनेता हैं।
मल्होत्रा ​​बड़ी स्क्रीन पर आलिया भट्ट, कंगाना राणावत और दीपिका पादुकोण को देखना पसंद करती  हैं।
उनकी पसंदीदा पसंदीदा फिल्मों की सूची में Kuch Kuch Hota Hai, Dil Chahta Hai, Maqbool, and The Lunchbox शामिल हैं।
उसे अपनी छुट्टियों के लिए यूरोप जाना पसंद है।
सान्या मल्होत्रा  ​​लाना डेल रे और कोल्डप्ले को सुनना पसंद करती है।

कार संग्रह
सान्या मल्होत्रा ​​के पास हुंडई क्रेटा कार है।

तथ्य

  • सान्या धूम्रपान नहीं करती है, हालांकि वह अल्कोहल पीती है।
  • वह बिल्ली और कुत्ते को पालने का शोक रखती हैं ।
  • डॉग पालना पसन्द करती हैं ।
  • वह एक मांसाहारी है।
  • उनके शौक में नृत्य, यात्रा, किताबें पढ़ने और योग करना शामिल है।

sanya-malhotra-hindi





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *