Entertainment, बायोग्राफी

    सारा अली खान उम्र, प्रेमी, परिवार, जीवनी, घर, नेटवर्थ | Sara Ali khan Biography in hindi

      सारा अली खान उम्र, प्रेमी, परिवार, जीवनी, घर, नेटवर्थ , सारा अली खान जीवनी, सारा अली खान आयु, सारा अली खान मदर, सारा अली खान विकी, सारा अली खान मूवी, सारा अली खान फैमिली, सारा अली खान फादर, सारा अली खान फोटो | Sara Ali khan Biography in hindi

      सारा अली खान जीवनी

      सारा अली खान 12 अगस्त 1995 को मुंबई(महाराष्ट्र, भारत) में जन्मी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता, सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं। और उनकी सौतेली माँ करीना कपूर हैं।

      सारा अली खान ने दिसंबर 2018 में रिलीज़ अपनी पहली फिल्म केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत के साथ सह-अभिनय किया है।

      सारा अली खान कैरियर, सिनेमा, पुरस्कार

      उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेसेंट मोंटेसरी स्कूल, मुंबई, भारत से की। उन्होंने 2016 में कोलंबिया विश्वविद्यालय, न्यू यॉर्क से इतिहास और राजनीति विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

      सारा अली खान ने 4 साल की उम्र में एक विज्ञापन में काम किया। 2018 में, उन्होंने हिंदी रोमांटिक बॉलीवुड फिल्म, केदारनाथ से अपनी शुरुआत की। वह रणवीर सिंह के साथ सिम्बा में भी दिखाई दीं, जो तेलुगु फिल्म, टेम्पर की रीमेक है।

      सारा अली खान परिवार जाति और प्रेमी

      सारा अली खान का जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ। उनके दादा, मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेटर थे और उनकी दादी, शर्मिला टैगोर, एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं।

      उनके माता-पिता सैफ अली खान और अमृता सिंह ने अपनी शादी के 13 साल बाद 2004 में तलाक ले लिया था। सारा अली खान का एक भाई इब्राहिम अली खान है। और सौतेले भाई तैमूर अली खान। 16 अक्टूबर 2012 को, उनके पिता ने बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली।

      अफवाह थी कि वह वीर पहारिया को डेट कर रही है, जो एक बिजनेसमैन संजय पहाड़िया का बेटा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री, सुशील कुमार शिंदे वीर पहरिया के नाना हैं।

      पूरा नाम सारा अली खान
      निकनेमसारा, सराह
      जन्मतिथीAugust 12, 1993
      Age28 साल (As of 2020) 
      जनम स्थान : मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया
      नॅशनलिटीइंडियन
      होमटाउनमुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया
      प्रोफेशनएक्ट्रेस & Model
      बॉयफ्रेंड वीर पहरिया
      धर्मइस्लाम
      मदर(माँ) अमृता सिंह
      फादर(पिता) सैफ अली खान

      सारा अली खान के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य

      • सारा को टेनिस खेलना बहुत पसंद है। वह एक अच्छी डांसर हैं।
      • सारा अली खान का कहना है कि वह अपनी सौतेली माँ, करीना कपूर खान के साथ खरीदारी करना पसंद करेंगी।
      • सारा ने खुलासा किया कि एक समय पर वह रणबीर कपूर से शादी करना चाहती थीं और कार्तिक आर्यन से डेट करना चाहती थी।
      • कहा जाता है कि वह पॉलीसिस्टिक ओवेरियन डिजीज (पीसीओडी) से पीड़ित थी।
      • सारा अली खान का अधिक वजन पीसीओडी की वजह से था। सारा को बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड और साल के स्टार डेब्यू के लिए IIFA अवॉर्ड से नवाजा गया।

      सारा अली खान शुरुआत में करण जौहर के बॉलीवुड संस्करण “शाहिद कपूर के भाई, ईशान खट्टर के साथ हमारे सितारों में गलती: बॉलीवुड संस्करण के साथ शुरुआत करने वाली थीं। हालांकि, बाद में कुछ अज्ञात कारणों के चलते उसे छोड़ दिया गया। उस घटना के बाद, सारा को “अनिल शर्मा” द्वारा उनके बेटे, “उत्कर्ष” के साथ “जीनियस” नामक फिल्म में अभिनय करने के लिए संपर्क किया गया।

      जून 2017 में, निर्देशक “अभिषेक कपूर” ने सारा को बॉलीवुड फिल्म, ‘केदारनाथ’ के लिए अपना बड़ा टिकट देने का फैसला किया। अभिनेता “सुशांत सिंह राजपूत” के साथ इस फिल्म मैं काम किया है। फिल्म का निर्माण बालाजी मोशन पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा। यह फिल्म 2013 की केदारनाथ आपदा पर हुई घटना पर आधारित है ।

      नवीनतम बॉलीवुड समाचार के अनुसार, प्रसिद्ध फिल्म निर्माता करण जौहर ने सारा को अपने प्रोडक्शन बैनर मैं लेने का फैसला किया और सारा को एक्शन निर्देशक “रोहित शेट्टी” की फिल्म सिम्ब्बा में रणवीर सिंह केसाथ काम करने का मौका मिला। सिम्बा 28 दिसंबर, 2018 को रिलीज हुई है। इस फिल्म का AankhMarey गाना वायरल हुआ और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों द्वारा सराहा गया।

      2018 में, वह प्रसिद्ध निर्देशक और निर्माता “करण जौहर” द्वारा होस्ट किए गए चैट शो में दिखाई दीं, जिसे उनके पिता “सैफ अली खान” के साथ “कॉफ़ी विद करण” सीजन 6 में दिखाया गया था। उन्होंने कई ब्रांडों का समर्थन किया और अपनी पहली फिल्म के प्रचार के लिए कई साक्षात्कारों में दिखाई दिए।

      सारा अली खान नेट वर्थ, हाउस और कारें:

      सारा की आय का मुख्य स्रोत बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय से और मॉडलिंग से आता है; विभिन्न शो में भाग लेना और उसकी अनुमानित कुल संपत्ति यूएस $ 5 मिलियन के आसपास है। अभिनेत्री वर्तमान में मुंबई में अपने परिवार के साथ एक शानदार जीवन शैली जी रही है। सारा अपने संग्रह में कुछ शानदार कारों का मालिक है, लेकिन इस समय सभी जानकारी उपलब्ध नहीं है।