Entertainment, बायोग्राफी

    दीपिका कक्कड़ जीवनी, आयु, प्रेमी, पति, परिवार, जाति, विकी | Dipika Kakar Biography In Hindi

      दीपिका कक्कड़ बायोग्राफी

      दीपिका कक्कड़ जीवनी, आयु, प्रेमी, पति, परिवार, जाति, विकी

      दीपिका कक्कड़ एक भारतीय अभिनेत्री है जिसे लोकप्रिय रूप से टीवी धारावाहिक ससुराल सिमर का के सिमर प्रेम भारद्वाज के नाम से जाना जाता है। दीपिका कक्कड़ बायोग्राफी , ऊंचाई, वजन, आयु, प्रेमी, परिवार, पति, जीवनी, तथ्य और अधिक देखें।

      दीपिका कक्कड़ जीवनी / विकी

      दीपिका कक्कड़

      1. जीवनी / विकी
      2. भौतिक उपस्थिति
      3. परिवार, जाति और प्रेमी
      4. व्यवसाय
      5. तथ्य / Facts

      दीपिका कक्कड़  जीवनी / विकी
      दीपिका का जन्म 6 अगस्त 1 9 86 को पुणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। वह बचपन से नृत्य और अभिनय में बहुत रुचि लेती है और हमेशा अभिनेत्री बनने का सपना देखती है। उनका सपना सच हो गया जब उन्हें टीवी धारावाहिक नीर भरे तेरे नैना देवी में उनकी पहली भूमिका मिली। उन्हें टीवी धारावाहिक सासुरल सिमर का के साथ बड़ी प्रसिद्धि मिली, जिसमें उन्होंने सिमर प्रेम भारद्वाज की मुख्य भूमिका निभाई। वह जे पी पी दत्ता की फिल्म पलटन के साथ बॉलीवुड की शुरुआत कर रही हैं ।

      भौतिक उपस्थिति/ Physical Appearance 
      वह एक सुंदर भारतीय लड़की है इनका कद लगभग 5 ‘5 “है और वजन लगभग 54 किलोग्राम है। इनकी गहरे भूरे रंग की आंखें और काले बाल हैं।

      दीपिका कक्कड़ परिवार, जाति और प्रेमी
      वह एक मध्यम श्रेणी के खत्री परिवार से संबंधित है। उनके पिता एक सेना अधिकारी के रूप में काम करते थे और उनकी मां रेणु कक्कड़ एक ग्रहणी हैं। उसकी दो बड़ी बहनें हैं। वह धर्म द्वारा हिंदू है।

      अपने पिता के साथ दीपिका कक्कड़

      अपने पिता के साथ दीपिका कक्कड़

      दीपिका कक्कड़ मां, रेणु कक्कड़

      दीपिका कक्कड़ मां, रेणु कक्कड़

      दीपिका कक्कड़ अपनी बड़ी बहन, दामाद विनोद और भतीजे प्रणव के साथ

      उन्होंने 22 फरवरी 2018 को अभिनेता शोएब इब्राहिम से विवाह किया था। इससे पहले, उन्हें 2012 में एक फ्लाइट अटेंडेंट रौनक सैमसन से तलाक हुआ है, जिनकी शादी दिसंबर 2008 में हुई थी।

      शोएब इब्राहिम के साथ दीपिका कक्कड़

      शोएब इब्राहिम के साथ दीपिका कक्कड़

      व्यवसाय/ Career
      उन्होंने सीबीएसई बोर्ड से अपनी स्कूली शिक्षा की और मुंबई विश्वविद्यालय, मुंबई से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। अध्ययन पूरा करने के बाद, उन्होंने जेट एयरवेज के साथ लगभग तीन वर्षों तक एयर होस्टेस के रूप में काम करना शुरू किया, लेकिन कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण, उन्होंने नौकरी छोड़ दी और मनोरंजन उद्योग में शामिल हो गए। 2010 में टीवी धारावाहिक नीर भरे तेरे नैना देवी में लक्ष्मी के रूप में उन्हें अभिनेत्री के रूप में पहली बार ब्रेक मिला, जिसने इमेजिन टीवी पर प्रसारित किया। 2011 में, उन्हें टीवी धारावाहिक सासुरल सिमर का सिमर प्रेम भारद्वाज के रूप में उनकी पहली मुख्य भूमिका मिली।

      उन्होंने 2014 में नृत्य रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 7 और 2015 में कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल पर अतिथि उपस्थिति की। उसी वर्ष, उन्होंने नृत्य रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 8 में भाग लिया। 2017 में , उन्होंने अपने नृत्य साथी शोएब इब्राहिम के साथ एक और नृत्य रियलिटी शो नाच बाली सीजन 8 में भाग लिया और शीर्ष 4 फाइनलिस्ट में से एक था।

      नच बलिये सीजन 8 में शोएब इब्राहिम के साथ दीपिका कक्कड़

      2017 में, उन्होंने विवादास्पद रियलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन 11 पर अपनी अतिथि उपस्थिति बनाई। वह रियलिटी टीवी शो एंटरटेनमेंट की रात (2017-2018) का हिस्सा भी थीं। 2018 में, उन्होंने कलर्स टीवी के बिग बॉस में भाग लिया और विजेता भी बनी

      दीपिका कक्कर 2018 बिग बॉस विनर

      तथ्य/ Facts

      • वह एक प्रशिक्षित नर्तक है।
      • इन्हे कुत्ता पालने का शोक है।
      • उसका पसंदीदा रंग लाल है।
      • वह अपने खाली समय के दौरान पुराने हिंदी गाने सुनना पसंद करती है।
      • माधुरी दीक्षित उनकी सर्वकालिक पसंदीदा अभिनेत्री है।
      • उन्हें ज़ी गोल्ड अवॉर्ड्स 2015 में सबसे फिट अभिनेत्री महिला से सम्मानित किया गया था।
      • उन्हें ज़ी गोल्ड अवार्ड्स 2016 में लीड रोल (आलोचकों) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री से भी सम्मानित किया गया था।