Entertainment, बायोग्राफी

    तनुश्री दत्ता विकी, आयु, धर्म, परिवार, जीवनी | Tanushree Dutta Wiki, Biography In Hindi

      तनुश्री दत्ता विकी, आयु, धर्म, परिवार, जीवनी | Tanushree Dutta Wiki, Biography In Hindi

      तनुश्री दत्ता एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दी है। दत्ता 2004 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स टाइटल के विजेता हैं। उसी वर्ष मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता पर, वह शीर्ष दस फाइनल में शामिल थीं।
      तनुश्री दत्ता का जन्म झारखंड राज्य में जमशेदपुर में 19-03-1984 को हुआ था। वह एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री हैं जो हिंदी, तमिल और तेलुगू फिल्मों में उनके काम के लिए जानी जाती हैं।
      तनुश्री-दत्ता-विकी-जीवनी

      व्यवसाय/ Career
      आइये बात करते हैं तनुश्री दत्ता के जीवन परिचय के बारे मैं । तनुश्री दत्ता ने अपनी स्कूली शिक्षा अपने गृह नगर से की और बाद में पुणे में जूनियर कॉलेज में भाग लिया। इन्होने अपने सपने यानी के मॉडलिंग मैं अपना करियर बनाने के लिए अपनी पढाई बीकॉम के पहले वर्ष मैं छोड़ दी ।

      उन्होंने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में एक कार्यकारी के रूप में पार्ट टाइम काम किया है, जबकि उन्होंने शौकिया अभिनेता और मॉडल के रूप में अपना करियर बनाया है। उन्होंने 2003 में पुणे में कई स्थानीय सौन्दर्य स्पर्धा में भी भाग लिया। मिस इंडिया पेजेंट में प्रवेश करने से पहले, वह स्थानीय बंगाली शो में दिखाई दीं इन्होने कई बांग्लादेशी स्टेज शो और विज्ञापन मैं दिखाई दी ।

      उन्होंने हैरी आनंद द्वारा एक भारतीय पॉप संगीत वीडियो, “साईंयान दिल मी आना रे” में हिस्सा लिया। यह एक बड़ी हिट थी और इससे उन्हें 2004 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतकर मंच आत्मविश्वास प्राप्त करने में मदद मिली जो कि उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ था। उस समय उन्हें मिस कॉन्फिडेंस और मिस सुंदर मुस्कान के रूप में भी ताज पहनाया गया था। बाद में उन्होंने प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया और शीर्ष दस फाइनल में शामिल हो गए।
      वह गायक भी है , इनकी आवाज बहुत अच्छी है, लेकिन तनुश्री दत्ता ने कभी भी इस प्रतिभा का स्तेमाल नहीं किया। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनका मुख्य काम तमिल, तेलुगू और मलयालम सिनेमा में है। उन्होंने अपनी फिल्म Rama the Saviour के बाद अपने करियर में एक ब्रेक दिया है और योग, साहसिक खेल जैसे कुछ अन्य व्यक्तिगत हितों में उन्हें तलाशने के लिए साढ़े दो सालों तक छुट्टी पर चली गयी ।2013 मैं इन्होने फिर से वापसी की अपनी सूंदर मुस्कान के साथ।

      पारिवारिक रिश्तेदार और संबंध
      तनुश्री दत्ता के परिवार, रिश्तेदारों के बारे में सेलिब्रिटी प्रोफाइल नीचे दी गई देखें;

      उनके परिवार में उनके माता-पिता और एक बहन इशिता दत्ता शामिल हैं जो टीवी सीरियल एक घर बनुंगा में उनकी भूमिका के लिए जाने वाली एक अभिनेत्री भी हैं।

      विवाद/controversy
      सितंबर 2018 में, बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने आरोप लगाया कि नाना पाटेकर ने 2009 की फिल्म ‘Horn Ok pleasss’ के सेट पर यौन उत्पीड़न किया था। एक पत्रकार जैनिस सेकिरा ने आरोपों का समर्थन किया और इस घटना का प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा किया। पाटेकर ने आरोपों को खारिज कर दिया है।