ज़हीर इकबाल बायोग्राफी, कद, वजन, उम्र, प्रेमिका, जाति, परिवार, जीवनी

By | March 7, 2019
 

ज़हीर इकबाल आने वाली बॉलीवुड फिल्म नोटबुक से अपने अभिनय की शुरवात करेंगे और इस फिल्म को सलमान खान लॉन्च करेंगे। जहीर इकबाल और सलमान खान में एक महान बंधन है क्यूंकि जहीर इकबाल सलमान खान के दोस्त इक़बाल रतनासी के बेटे हैं |

प्रनुतन-बहल-ज़हीर-इक़बाल

ज़हीर इकबाल इकबाल विकी,बायोग्राफी, कद, वजन, उम्र, प्रेमिका, जाति, परिवार, जीवनी।

ज़हीर इकबाल का जन्म 10 दिसंबर 1988 को मुंबई के एक उच्च-वर्गीय परिवार में हुआ था। इनके परिवार व्यवसायिक पृष्ठभूमि से है और वे एक आभूषण व्यवसाय चलाते हैं। यही कारण है कि वह था।फिल्म उद्योग से अवगत कराया और अभिनय में रुचि पैदा की।

ज़हीर-इकबाल-रतनसी

सलमान खान ने ज़हीर को अपनी बहन अर्पिता खान की शादी में अभिनय करते हुए देखा और उनसे काफी प्रभावित हुए। इसके बाद सलमान ने जहीर इकबाल को अपनी अगली फिल्म में मुख्य अभिनेता के रूप में उन्हें ब्रेक और लॉन्च किया। इस तरह, जहीर को अभिनेता बनने के अपने सपने को आगे बढ़ाने का मौका मिला।

 

भौतिक उपस्थिति
ज़हीर इकबाल एक लंबा और सुंदर लड़का है इनको अभिनेता सलमान खान ने अपने लॉन्च के लिए व्यक्तिगत रूप से तैयार किया है। वह लगभग 5; 10; फीट लंबा। फिट शरीर और उसकी छाती लगभग 42 इंच चौड़ी है। उनके बाइसेप्स का माप लगभग 16 इंच है और उनकी कमर लगभग 32 इंच है। उसका वजन लगभग 80 किलोग्राम है।

जहीर इकबाल रतनसी

परिवार, प्रेमिका; बीवी
ज़हीर इकबाल का जन्म 10 दिसंबर 1988 को एक मुस्लिम परिवार में जहीर इकबाल रतनसी के रूप में हुआ था। उनके पिता इकबाल रतनसी एक ज्वैलर हैं। यहां तक ​​कि एक व्यवसाय परिवार में पैदा हुए , उनके पिता और सलमान खान की दोस्ती ने उन्हें अभिनय करियर के रूप में आगे बढ़ाया। उनकी एक बड़ी बहन सनम रतनसी भी है।वह भारतीय फिल्म उद्योग से जुड़ी हुई हैं क्योंकि वह एक सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं।

जहीर इकबाल अभिनेत्री सना सईद के करीबी दोस्त हैं। कथित तौर पर, दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन ना ही जहीर और ना ही सना ने इस खबर की पुष्टि की है।

सना सईद के साथ जहीर इकबाल

सना सईद के साथ जहीर इकबाल

कुछ परियोजनाओं के लिए सहायक निदेशक के रूप में काम किया। सलमान खान, जो उनके पिता के दोस्त हैं, ने ज़हीर को उनकी बहन अर्पिता खान की शादी में देखा था।

अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से घोषणा की, और हम जल्द ही जहीर इकबाल को सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस की अगली फिल्म में मुख्य अभिनेता के रूप में देखेंगे।

जहीर-इकबाल-सलमान-खान

तथ्य

सलमान खान की तरह जहीर इकबाल एक फिटनेस उत्साही हैं। दरअसल, लॉन्च के लिए सलमान खुद जहीर को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

वह एक फिटनेस व्यक्ति होने के नाते कुछ गतिविधियों जैसे तैराकी, मैराथन दौड़ और साइकिल चलाना, आदि में सक्रिय है।

उसे पढ़ना अच्छा लगता है।

सलमान खान और आमिर खान उनके पसंदीदा अभिनेता हैं, और उनकी पसंदीदा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हैं

उन्हें फिल्में देखना पसंद है, और जाने कहाँ से आयी है उनकी पसंदीदा फिल्म है।

उनके पसंदीदा गायक अरमान मलिक हैं।

उन्हें क्रिकेट और फुटबॉल देखना भी पसंद है। उनके पसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हैं।

उनकी बड़ी बहन अभिनेत्री अदिति राव हैदरी के लिए सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *