अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में | Siddharth Shukla Biography in Hindi

    सिद्धार्थ शुक्ला जीवनी, विकी और बिग बॉस 13 के विनर के रूप मैं | Siddharth Shukla Biography in Hindi, Bigg Boss 13 Winner

    सिद्धार्थ शुक्ला

    सिद्धार्थ शुक्ला हिंदी टेलीविजन उद्योग का एक बहुत प्रसिद्ध नाम है और उन्हें बालिका वधु, दिल से दिल तक, लव यू जिंदगी और अन्य जैसे धारावाहिकों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की है। उन्होंने फिल्म “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” में भी काम किया है जो धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी थी। वर्तमान में, सिद्धार्थ शुक्ला बहुत लोकप्रिय अभी तक विवादास्पद टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 13 में भाग लिया और विनर रहे।

    सिद्धार्थ शुक्ला की बचपन और व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो

    सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला मुंबई में हुआ था। वह अपने परिवार का सबसे छोटा बच्चा है क्योंकि उसकी दो बड़ी बहनें हैं। सिद्धार्थ के पिता एक सिविल इंजीनियर हैं जिन्हें भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा नियुक्त किया गया है।

    सिद्धार्थ शुक्ला की पढाई

    सिद्धार्थ ने सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, फोर्ट से स्कूली शिक्षा पूरी की और उसके बाद, उन्होंने रचाना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन में प्रवेश लिया, जहाँ उन्होंने इंटीरियर डिज़ाइन में डिग्री कोर्स पूरा किया। सिद्धार्थ ने कहा कि वह अपने स्कूल के दिनों में खेलों में बहुत अधिक थे और वह उनकी फुटबॉल और टेनिस टीमों का हिस्सा थे।

    सिद्धार्थ शुक्ला का अभिनय कैरियर

    सिद्धार्थ ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 2008 में धारावाहिक बाबुल का आंगन छोटे ना से की थी। इसके बाद उन्होंने Jaane Pehchaane Se Ye Ajnabbi, Love U Zindagi और बालिका वधु में काम किया। उन्होंने 2013 में डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में भी भाग लिया।

    सिद्धार्थ ने फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई और उन्हें करण जौहर की “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” में देखा गया, जिसके लिए उन्होंने ब्रेकथ्रू सपोर्टिंग परफॉर्मेंस (पुरुष) के लिए स्टारडस्ट अवार्ड्स भी जीते।

    अभिनेता ने एक अपराध शो की मेजबानी भी की है और वर्ष 2016 में, उन्होंने एक और रियलिटी शो फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7 में भाग लिया और इस शो में सिद्धार्थ ने जीत हासिल की । इसके साथ इन्होने बिग बॉस 13 का खिताब भी जीत लिया।

    सिद्धार्थ शुक्ला की रिश्तों की बात करें 
    सिद्धार्थ शुक्ला को कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ता रहा है । सिदार्थ शुक्ला ने कांता लगा गर्ल शेफाली जरीवाला को डेट किया। सिद्धार्थ अभिनेत्री रश्मि देसाई के साथ भी रिश्ते में रहे हैं जबकि उनका नाम अभिनेत्री आरती सिंह के साथ जोड़ा गया था। हालांकि, आरती ने अभिनेता के साथ किसी भी लिंक-अप की अफवाहों का खंडन किया है। वर्तमान समय में, ये तीनों अभिनेत्रियाँ बिग बॉस 13 में सिद्धार्थ के साथ हैं। हाल ही में बिग्ग बॉस की एक एम्प्लोयी ने सिद्धार्थ शुक्ला और बिग बॉस की क्रिएटिव एंड प्रोग्रामिंग हेड मनीषा शर्मा जो सिद्धार्थ शुक्ला भूतपूर्व गर्लफ्रेंड है ऐसा खुलासा ट्विटर पे किया है 

    यह भी कहा जा रहा है कि सिद्धार्थ अभिनेत्री द्रष्टि धामी, स्मिता बंसल और तनीषा मुकर्जी को भी डेट कर रहे थे।

    सिद्धार्थ शुक्ल जीवनी / विकी

    सिद्धार्थ शुक्ला, सिद्धार्थ शुक्ला परिवार, सिद्धार्थ शुक्ला धारावाहिक, सिद्धार्थ शुक्ला पत्नी, सिद्धार्थ शुक्ला ताजा समाचार, सिद्धार्थ शुक्ला बहन, सिद्धार्थ शुक्ला उम्र, सिद्धार्थ शुक्ला पुरस्कार

    नाम: सिद्धार्थ शुक्ला
    जन्म तिथि: 12 दिसंबर 1980
    उम्र: 38 साल
    ऊंचाई: 6 फीट 1 इंच
    वजन: 75 किलो
    जन्म स्थान: मुंबई
    राष्ट्रीयता: भारतीय
    धर्म: हिंदू
    स्कूल: सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, किला
    कॉलेज: रचाना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिज़ाइन
    शैक्षणिक योग्यता: इंटीरियर डिजाइनिंग में स्नातक
    वैवाहिक अवस्था /shadi : एकल
    पिता: अशोक शुक्ला
    माँ: रीता शुक्ला

    सिद्धार्थ शुक्ला की तस्वीर अपनी माता जी के साथ

    सिद्धार्थ शुक्ला sisters : दो बहनें हैं

    सिद्धार्थ शुक्ला की बहनें

    त्वचा का रंग: गेहूँ
    होम टाउन: मुंबई
    शौक: जिमिंग, यात्रा
    डेब्यू: बाबुल का आंगन चूत ना (2008)
    पसंदीदा खाना: पाव भाजी
    पसंदीदा अभिनेत्री: माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी
    पसंदीदा अभिनेता: अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, मिथुन चक्रवर्ती
    पसंदीदा जगह: जर्मनी, स्पेन
    वेतन: रु। 60,000 प्रति एपिसोड (लगभग)
    नेट वर्थ: 5-7 Crore
    इंस्टाग्राम: @realsidharthshukla

>