Entertainment, बायोग्राफी

    शहनाज़ कौर गिल के बारे में | About Shehnaz Gill

      शहनाज़ कौर गिल की जीवनी / विकी | Shehnaz Kaur Gill Biography

      शहनाज़ कौर गिल की जीवनी

      शहनाज कौर गिल पंजाबी फिल्म और संगीत उद्योग की सबसे खूबसूरत युवा अभिनेत्रियों में से एक हैं। हाल ही में बिग बॉस 13 की प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के बाद सेहनाज़ गिल पूरे भारत में लोकप्रिय हो गई।

      शहनाज को पंजाबी फिल्म उद्योग की कैटरीना कैफ के रूप में भी जाना जाता है। सेहनाज़ ने बिग बॉस के घर के अंदर अपने बेधड़क खुश मिज़ाज़ से अपने प्रशंषको की गिनती को बढ़ा लिया है इस प्रतियोगिता मे सेहनाज़ द्वितीय विजेता बकर बहार आयी ।

      शहनाज कौर गिल के बचपन और व्यक्तिगत जीवन के बारे में

      शहनाज गिल चंडीगढ़ के एक मध्यमवर्गीय सिख परिवार से हैं। उसके भाई का नाम शहबाज़ बदशा है और उसके माता-पिता के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है; हालाँकि, वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके साथ तस्वीरें साझा करती रहती हैं। शहनाज़ लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, फगवाड़ा, पंजाब से स्नातक हैं। वह रोजाना जिम में वर्कआउट करना पसंद करती हैं क्योंकि वह एक फिटनेस उत्साही हैं और शहनाज गिल को कारों का भी काफी शौकीन हैं।

      शहनाज कौर गिल के अभिनय और मॉडलिंग कैरियर के बारे में

      शहनाज कौर गिल ने वर्ष 2015 में गुरविंदर बरार के गीत “शिव दी कीताब” के साथ पंजाबी संगीत उद्योग में अपनी शुरुआत की। मगर सेहनाज़ गिल को कंवर चहल की “माझे दी हटी” थी से लोकप्रियता हासिल हुई और वह पंजाबी इंडस्ट्री की स्टार बन गयी थी । तब से, वह विभिन्न संगीत वीडियो और कई मॉडलिंग परियोजनाओं का हिस्सा रही हैं।

      2019 में, शहनाज़ ने फिल्म “काला शाह काला” से अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसमें बिन्नू ढिल्लों और सरगुन मेहता ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं। एक अभिनेता और एक मॉडल होने के अलावा, शहनाज़ एक गायिका भी हैं और उन्होंने पंजाबी में कुछ गाने गाए हैं, जैसे कि सरपंच और बरबरी।

      शहनाज कौर गिल रिश्तों के बारे में

      शहनाज़ गिल को किसी के साथ डेटिंग करने की कोई जानकारी नहीं है क्योंकि वह अपने करियर पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करती हैं।

      शहनाज कौर गिल से जुड़े विवाद
      शहनाज़ उस समय एक बड़े विवाद का हिस्सा बन गईं जब वह एक अन्य अभिनेत्री हिमांशी खुराना के साथ ऑनलाइन मौखिक युद्ध में शामिल हो गईं। यह सब तब शुरू हुआ जब शहनाज़ ने हिमांशी के गाने “आई लाइक इट” को लाइव वीडियो में सबसे खराब गाना कहा।हिमांशी ने भी जवाब दिया और एक लाइव वीडियो में, उसने यह कहकर शहनाज़ का अपमान किया कि उसके जीवन में हिमांशी के भाई सहित कई लोग हैं। शहनाज़ ने हिमांशी को उसके परिवार के बारे में बुरी बातें कहकर बदनाम किया और तब से, वे एक-दूसरे का अपमान करने का मौका नहीं चूकतीं।और इसका असर बिग बॉस 13 के सीजन में भी दिखा जब हिमांशी भी बिग बॉस 13 में शामिल हो गयी।

      शहनाज़ और हिमांशी दोनों ही बिग बॉस 13 में भाग ले रही हैं और इससे निश्चित रूप से लोकप्रिय रियलिटी गेम शो और अधिक दिलचस्प हो गया है। वह BB13 शो में दूसरी रनर-अप थीं।

      शहनाज़ कौर गिल की जीवनी / विकी

      शहनाज़-कौर-गिल-विकी-biography-hindi

      शहनाज गिल पिता,शहनाज़ कौर गिल पति, शहनाज गिल के गाने,शहनाज गिल फिल्में,शहनाज़ गिल धर्म, शहनाज़ कौर गिल होमटाउन,शहनाज गिल टैटू, शहनाज़ गिल का जन्मदिन

      नाम: शहनाज़ कौर गिल
      जन्मतिथि: 27 जनवरी 1993
      आयु: 27 वर्ष
      ऊँचाई: 5 फीट 5 इंच
      वजन: 57 किलो
      जन्म स्थान: चंडीगढ़
      राष्ट्रीयता: भारतीय
      धर्म: सिख धर्म
      स्कूल: ज्ञात नहीं है
      कॉलेज: लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, फगवाड़ा, पंजाब
      शैक्षणिक योग्यता: स्नातक
      वैवाहिक अवस्था : एकल
      पिता: संतोख सिंह सुख माँ: परमिंदर कौर गिल

      शहनाज़-कौर-गिल-परिवार
      भाई: शहबाज़ बदशा
      त्वचा का रंग: गोरा
      होम टाउन: चंडीगढ़
      शौक: नृत्य, गाना और डबस्मैश वीडियो बनाना
      म्यूजिक इंडस्ट्री में डेब्यू: शिव दी किताब (2015)
      एक्टिंग में डेब्यू: काला शाह काला
      पसंदीदा खाना: कढ़ाही पनीर के साथ रुमाली रोटी
      पसंदीदा अभिनेत्री: नीरू बाजवा, किमी वर्मा
      पसंदीदा अभिनेता: अमरिंदर गिल, सलमान खान और गिप्पी ग्रेवाल
      पसंदीदा जगह: कैलिफोर्निया
      नेट वर्थ:  1-2 crore (लगभग)
      हैशटैग: # शेहनाज़कॉर्गिल # शेहनाज़गिल # शेहानज़गिलफ़ंस

      सेहनाज़ गिल के गए हुए गाने (song) :
      2019 : वेहम
      2019 : “रेंज”
      2019 : “रोंडा ाली पीटी”
      2020 :साईडवॉक

      अन्य पढ़ें :