विराट कोहली एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शतकों की सूची में पहले स्थान पर आगये हैं

भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रच दिया। विराट कोहली का 50वां वनडे शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में आया और भारत ने कीवी टीम के खिलाफ 397 रन का विशाल स्कोर बनाया।

virat kohli ke 50Th shatak par anushka kiss karti hui

विराट कोहली का 50 वां शतक एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय के पहले Player बन चुके हैं। जो की अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है। इन्होंने सचिन तेंदुलकर के बहुत पुराने 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इससे पहले सचिन के नाम 673 Runs का यह रिकॉर्ड था। वनडे इंटरनेशनल में सचिन के बाद Matthew Hayden 659 runs का रिकॉर्ड है।

कोहली ने अपनी 50th सेंचुरी 106 बलों में बने जो कि उन्होंने 8 घंटे में बनाये और विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम इस वर्ल्ड कप में कर लिया है।

विराट कोहली ने अपना स्थान सबसे ज्यादा Run बनाने की सूची में तीसरे नंबर पर कर लिया है ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के टोटल स्कोर्स को पीछे कर दिया है।

इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 50 से ऊपर स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने 2003 में बनाया था यह रिकॉर्ड और उसके बाद शाकिब अल हसन ने 2019 में सबसे ज्यादा 50 रन बनाए थे।

इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने भी सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली के 50 वें शतक पर क्रिकेट प्रेमियों का दिल हर्ष से खिल उठा है खासकर विराट कोहली के फैंस के लिए एक बहुत ही बड़ा तोहफा है।प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली को बधाई दी और कहा, आज, विराट कोहली ने न केवल अपना 50 वां वनडे शतक बनाया है, बल्कि उत्कृष्टता और दृढ़ता की भावना का भी उदाहरण दिया है जो सर्वोत्तम खेल कौशल को परिभाषित करता है।