माहिका शर्मा विकी, आयु, परिवार, प्रेमी, जीवनी | Mahika Sharma Biography in Hindi

By | August 30, 2018

माहिका शर्मा विकी, आयु, परिवार, प्रेमी, जीवनी | Mahika Sharma Biography in Hindi

महिका शर्मा विकी, आयु, परिवार, प्रेमी, जीवनी

माहिका शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री, टीवी स्टार और एक मॉडल है। मिस यूनिवर्सल पीस एंड ह्यूमैनिटी पेजेंट में शीर्ष 10 में शामिल होने वाली वह अकेली पहली भारतीय महिला है। चलो देखते हैं कि भारतीय मॉडल किसके लिए प्रसिद्ध है, उसका निजी जीवन, करियर, पसंदीदा, विवाद, और कई और तथ्य।

माहिका शर्मा जीवनी / विकी शारीरिक उपस्थिति परिवार, जाति और प्रेमी कैरियर विवाद

महिका शर्मा, उपनाम माही, एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और परोपकारी है। मिस टीन पूर्वोत्तर सौंदर्य पृष्ठ जीतने के बाद वह लाइटलाइट में आईं और मिस यूनिवर्सल पीस एंड ह्यूमैनिटी प्रतियोगिता में शीर्ष 10 में होने वाली पहली और एकमात्र भारतीय महिला है। जब उसने सामाजिक मंच पर अपना पूर्व अपमानित वीडियो अपलोड किया तो उसने और अधिक प्रसिद्धि प्राप्त की। संगीत एलबम में नज़र आने के अलावा महिका विभिन्न फिल्मों और दैनिक टीवी सेरिअल्स में दिखाई दी है। एक सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता, शर्मा को सोशल मीडिया पर उनकी ऊर्जावान उपस्थिति के लिए भी सराहना की जाती है।

माहिका शर्मा भौतिक उपस्थिति / Physical Appearance
मॉडल 5 ‘5 “पर लंबा है और वजन लगभग 55 किलोग्राम है। ग्लैमर रानी में 34-26-34 आंकड़े माप हैं। महिका की आँख का रंग ब्राउन है, और उसके बाल काले हैं।

mahika-sharma-biography-in-hindi

परिवार, जाति और प्रेमी
महिका शर्मा का जन्म हरियाणा, भारत में 26 जुलाई 1994 (24 वर्ष) में हुआ था। उनके पिता मनजीत शर्मा हैं, और उनकी मां सुमन शर्मा हैं। उसकी एक बड़ी बहन है। महिका के पिता एक आयुर्वेदिक व्यवसायी हैं।

महिका का जन्म हिंदू ब्राह्मण परिवार में हुआ था। एक बच्चे के रूप में, वह अपने सोशल साइंस शिक्षक पर क्रश थी। वह अब तक अविवाहित है।

व्यवसाय/ Career
अभिनेत्री ने विवेकानंद केंद्र विद्यालय, तिनसुकिया, असम से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। माहिका शर्मा बी.ए. में दाखिला लिया L.L.B. (ऑनर्स।) एनईएफ लॉ कॉलेज, गुवाहाटी, असम में लेकिन मनोरंजन उद्योग में करियर बनाने के लिए बीच मैं छोड़ दिया। उसे मॉडलिंग मैं हासिल हुई कामयाबी और इसके बाद वह मिस टीन पूर्वोत्तर सौंदर्य पृष्ठ प्रतियोगिता जीतने के लिए चली गयी। वह मिस यूनिवर्सल पीस एंड ह्यूमैनिटी ब्यूटी पेजेंट में शीर्ष 10 तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बनी।

माहिका शर्मा ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया, और उनके सफल मॉडलिंग करियर ने उन्हें नंदिनी पत्रिका द्वारा असमिया मॉडल पुरस्कार और बिस्मोई पत्रिका द्वारा वर्ष का चेहरा अर्जित किया।

उन्होंने असमिया फिल्म कोनिकार रामदेनु (2003) के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपनी पेशे की शुरुआत की। शर्मा ने मुंबई की तरफ जाने से पहले असमिया, मारवाड़ी और भोजपुरी सिनेमा में अभिनय किया, जहां उन्होंने शुरुआत में विभिन्न बॉलीवुड फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में कैमियो के प्रदर्शन किए। उनकी एक बॉलीवुड फिल्म है जिसे द मॉडर्न कल्चर ने ब्रिटिश एडल्ट स्टार, डेनी डी के साथ 2019 में रिलीज के लिए तैयार किया था। दोनों, महाका और डैनी भी फिल्म के निर्माता हैं।

माहिका शर्मा विकी, जीवनी

माहिका शर्मा भी भारतीय कॉमेडी सिटकॉम एफआईआर(F.I.R) में दिखाई दी।

चूंकि वह एक परोपकारी भी है, इसलिए वह विभिन्न दान और गैर सरकारी संगठनों का हिस्सा रही है जो महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए आगे काम करती हैं।

विवाद/ Controversies
जून 2018 में, उसने अपनी यौन कल्पनाओं के बारे में एक साहसी रहस्योद्घाटन किया और कहा, “आप आश्चर्यचकित होंगे लेकिन मैं एक बच्चा था, मैं सिर्फ 13 वर्ष का था। मैं शाहिद अफरीदी की तस्वीरों को चुंबन में रखता था। और जब मैंने सेक्स के बारे में खोज करना शुरू किया, तो मैंने उसे कल्पना करना शुरू कर दिया और खुद को संतुष्ट किया। ”
जुलाई 2018 में, उन्हें ‘द मॉडर्न कल्चर’ फिल्म में पोर्न स्टार, डैनी डी के साथ बॉलीवुड की शुरुआत करने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रॉल किया गया था।

माहिका शर्मा और डैनी डी
महिका शर्मा और डैनी डी

जुलाई 2018 में, उन्होंने पुरी के जगन्नाथ मंदिर के पास अपने भयानक अनुभव को बताया और कहा, “यह घटना मंदिर के बाहर हुई थी। हम अपनी कार से उतर गए और 20 से 25 मिनट तक चलने के लिए कहा गया। सुबह की सुबह हमें महा आरती में भाग लेने के लिए जल्द ही मंदिर पहुंचने की जरूरत थी। जब मेरे दोस्त और मैं चल रहे थे और लोगों ने मुझे पहचाना। एक समूह जो स्थानीय लोगों नहीं थे , लेकिन कुछ अन्य राज्यों से थे । उन्होंने मुझे ताना मरना शुरू कर दिया, जैसा कि मैं यहां क्या कर रहा हूँ , मुझे मंदिर नहीं जाना चाहिए बल्कि बियर-बार में रास्ता तलाशना चाहिए। उन्होंने पॉर्न स्टार के साथ फिल्म, अफरीदी से चाहती है कहने लगे। मैं सचमुच यह नहीं बता सकता कि उन्होंने जो कुछ कहा है। लेकिन मैंने अनदेखा किया और मेरी प्रार्थनाओं के लिए धयान लगाया। लेकिन जल्द ही उन्होंने करीब आने की कोशिश की, धक्का दिया और फिर जब मैंने जवाब दिया, तो उन्होंने खेद व्यक्त किया। लेकिन मैं मंदिर जाने की बजाय वापस जाना ठीक समझा। मैं डर गयी और वास्तव में असहज गयी थी। कोई भी लड़की होगी। ”

अगस्त 2018 में, विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर, उन्होंने एक Instagram पोस्ट बनाया और लिखा “प्रकृति ने हमें सबसे अद्भुत और अद्भुत हिस्सा दिया है, स्तन। मैं कोई माँ नहीं हूं .. लेकिन मैं विश्व स्तनपान सप्ताह मानती हूं। दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसी भी कारण से माँ नहीं है। उनके लिए सामाजिक रहो। उन्हें खिलाओ।

मनपसंद चीजें
महिका शर्मा को पानी पुरी, चॉकलेट और आइसक्रीम खाना पसंद है।
वह अभिनेता रणबीर कपूर और रणवीर सिंह की प्रशंशक है।
उनकी पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी, काजोल और लारा दत्ता शामिल हैं।
वह दिलवाले दुल्हानिया ले जाएंगे, क्वीन और अंदाज़ अपना अपना को देखना पसंद करती हैं।
माहिका शर्मा मोहम्मद रफी, लता मंगेशकर, आशा भोंसले और वासुदा शर्मा को सुनना पसंद करती हैं।
उसका पसंदीदा क्रिकेटर शाहिद अफरीदी है।

माहिका शर्मा और शाहिद अफरीदी

माहिका शर्मा को तिनसुकिया, प्रोटीन बेक शॉप, और मुंबई में द XVII चाय कक्ष में गंदा स्वादिष्ट भोजन करना पसंद है।

वेतन
महिका शर्मा लगभग ₹ 95 लाख / सप्ताह कमाती है।

तथ्य/Facts
माहिका शर्मा शराब नहीं पीती है ।
शर्मा एक शुद्ध शाकाहारी है।
वह एक उग्र पशु प्रेमी है।
चूंकि उनके पिता आयुर्वेदिक व्यवसायी रहे हैं, और यही कारण है कि वह रासायनिक उत्पादों पर स्वास्थ्य और सौंदर्य के लिए आयुर्वेदिक और घरेलू उत्पादों का उपयोग करती है।
वह भगवान गणेश का भक्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *