बिग बॉस 12: प्रतियोगीयों की पूर्ण और अंतिम सूची

बिग बॉस 12: प्रतियोगीयों की पूर्ण और अंतिम सूची, Bigg boss 12 Final contestant list In Hindi : बिग बॉस 12 फाइनल प्रतियोगी

01/12 नेहा पेंडसे
नेहा पेंडसे बिग बॉस 12
टीवी शो के साथ नेहा पेंडसे की प्रसिद्धि बढ़ी मई मै मैडम इन मैडम ?! और कपिल के सह-मेजबान के रूप में उन्हें अपने नए शो, फ़ैमिली टाइम विद कपिल शर्मा में थोड़े समय के लिए भी देखा गया था। अभिनेत्री ने मनोरंजन स्क्रीन के साथ छोटी स्क्रीन पर कई कार्यक्रम किए हैं। नेहा मराठी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहा है। उन्होंने ध्रुव नृत्य की मदद से वजन घटाने के लिए हाल के अतीत में हेडलाइंस भी बनाए। वह बिग बॉस के नवीनतम सीजन का हिस्सा है।

02/12 करणवीर बोहरा
करणवीर बोहरा बिग बॉस 12

नागीन प्रसिद्धि करणवीर बोहरा ने एक दशक से अधिक समय तक टेलीविज़न किया है। अभिनेता ने कई दैनिक साबुन और रियलिटी शो जैसे अभिनववती भाव, कसौती जिंदागी कय और कुबूल है में अभिनय किया है। करणवीर का विवाह मॉडल-वीजे तेजय सिद्धू से हुआ है और साथ में उनके जुड़वां बेटियां हैं – बेला और वियना।

03/12 दीपिका काकर इब्राहिम
दीपिका काकर इब्राहिम बिग बॉस 12
टीवी शो सासुरल सिमर का में सिमर के चरित्र को खेलने के लिए लोकप्रिय होने वाले दीपिका काकर, बिग बॉस 12 का हिस्सा हैं। अभिनेत्री ने पौराणिक कार्यक्रम नीर भायर तेरे नैना में लक्ष्मी की भूमिका निबंध करके छोटी स्क्रीन पर अपनी यात्रा शुरू की देवी। उनकी शादी पूर्व सह-स्टार और टीवी अभिनेता शोएब इब्राहिम से हुई है। दीपिका इस सीजन में सबसे ज्यादा भुगतान करने वाले प्रतिद्वंद्वी होने की अफवाह है।

04/12 अनूप जलोटा और जसलीन मथारू
अनुप जलोटा और जसलीन मथारू
विचित्र जोड़ी के शो के विषय को ध्यान में रखते हुए, एक भक्ति गायक और संगीतकार के साथ घर में प्रवेश करेंगे। वह एक गायक, कलाकार और अभिनेता भी हैं, जो मुंबई में पैदा हुए और लाए। उन्होंने पूरे भारत में तीन वर्षों से गायक मिका सिंह के दल के साथ प्रदर्शन किया है। Bigg Boss 12: 37 साल छोटी शिष्या को दिल दे बैठे अनूप जलोटा, सलमान खान के सामने किया प्यार का खुलासा।
अनूप जलोटा अपने छात्र जसलीन मथारू

05/12 सृष्टि रोड

टीवी पर श्रीश्री रोड अभी तक एक और लोकप्रिय चेहरा है। मुंबई से रहने वाली अभिनेत्री ने इश्कबाज, चोटी बहू 2 और सरस्वतीचंद्र सहित कई टेलीविजन कार्यक्रम किए हैं। वह मनीष नागगदेव से जुड़ी हुई है और दोनों एक साथ शो में प्रवेश करने की सूचना दे रहे थे। हालांकि, अभी के लिए, यह सिर्फ ऋषि है, जो शो में देखा जाएगा।

06/12 श्री संत
Sreesanth-with-his-wife-and-children
केरल के पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी श्री संत ने क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित होने के कुछ साल पहले टेलीविजन उद्योग में प्रवेश किया था। हास्य और गुस्से की उनकी भावना दोनों उन्हें देखने के लिए एक प्रतियोगी बनाते हैं। उन्हें लोकप्रिय नृत्य रियलिटी शो, झलक दिखला जा में देखा गया था। वास्तव में, इन्होने ने खतरों के खिलाड़ी को नए सीजन मैं दिखाई दिए थे।

07/12 दीपक ठाकुर और उर्वशी वानी
दीपक ठाकुर और उर्वशी वानी बिग बॉस 12
साल 2012 में जब अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का दूसरा भाग रिलीज़ हुआ तो इस फिल्म से जुड़ी हर चीज़ सुपरहिट हो चुकी थी। बिहार के दीपक ठाकुर को सिर्फ एक गाने के लिए ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की संगीतकार स्नेहा खनवलकर ने गाने के लिए बोला. ‘मूरा’। दीपक ठाकुर अपनी फैन उर्वशी वानी के साथ बिग बॉस के घर प्रवेश हुए

08/12 सोमी खान और साबा खान
सबा खान और सोमी खान जयपुर की बहनें हैं। दोनों घर में एक दूसरे के लिए बहुत मदद और समर्थन के लिए सुनिश्चित हैं। उन्हें शो जीतने पर भरोसा है और उन्होंने एक टीम के रूप में काम करने का फैसला किया है।

09/12 शिवाशीष मिश्रा और सौरभ पटेल
शिवाशीष मिश्रा और सौरभ पटेल
शो में पहली बार एक किसान और बिजनेसमैन की जोड़ी एंट्री लेने वाली है. इन दोनों कॉमनर कंटेस्टेंट्स का नाम है शिवाशीष मिश्रा और सौरभ पटेल. मध्यप्रदेश से ये जोड़ी किसान और बिजनेसमैन की जोड़ी के रूप में आई है

10/12 रोशमी बनिक
रोशमी बनिक बिग बॉस आउटहाउस से चुने गए प्रतिभागियों में से एक है, जो सार्वजनिक मतदान की मदद से है। वह कोलकाता से है और 26 वर्षीय है। उन्हें ग्लैमर दुनिया में होने की आकांक्षाएं हैं और इसी कारण उन्होंने बिग बॉस में भाग लेने का फैसला किया था।

11/12 कृति वर्मा
कृति वर्मा एक पूर्व रोडीज़ प्रतियोगी है जो अब बिग बॉस का हिस्सा है। वह शो के प्रीमियर से एक दिन पहले आउटहाउस में थीं और उनकी लोकप्रियता के कारण चुना गया था। भले ही वह शो में सुरभी के साथ आई, वह रोशमी बनिक के साथ एक जोड़ी के रूप में गईं।

12/12 रौमिल चौधरी और निर्मल सिंह
रौमिल चौधरी और निर्मल सिंह

हरियाणा की जोडी रोमिल चौधरी और निर्मल सिंह बिग बॉस 12 में भी हैं। जबकि पूर्व एक वकील है, दूसरा एक पुलिसकर्मी है। ऐसा लगता है कि दोनों निश्चित रूप से शो के मनोरंजन भाग में शामिल होने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *