प्रिंस नरूला विकी, ऊंचाई, आयु, पत्नी, परिवार, जीवनी | Prince Narula Wiki, Biography in Hindi

By | October 28, 2018
 

प्रिंस नरूला विकी, ऊंचाई, आयु,पत्नी, परिवार, जीवनी | Prince Narula Wiki, Height, Age, Girlfriend, Wife, Family, Biography in Hindi

प्रिंस-नरूला-विकी-जीवनी

प्रिंस नरुला एक भारतीय टीवी व्यक्तित्व है। इतने कम समय में, उन्होंने टेलीविज़न इंडस्ट्री मैं अपनी अलग पहचान बनायीं है। आइए प्रिंस नारुला की जीवनी और अन्य चीज़ों को देखते हैं

अंतर्वस्तु
जीवनी
भौतिक उपस्थिति
शिक्षा और करियर
परिवार और पत्नी
मनपसंद चीजें
कारें और बाइक
तथ्य

प्रिंस नरुला जीवनी/ बायोग्राफी

प्रिंस नरुला का जन्म 24 नवंबर 1990 को चंडीगढ़, भारत में हुआ था। वह एक लोकप्रिय टीवी व्यक्तित्व है। उन्होंने एमटीवी रियलिटी शो, रोडीज़ एक्स 2 के माध्यम से लोकप्रिय होगए। वह शो के बाद युवाओं का आकर्षण बन गए और फिर उसी कैलेंडर वर्ष में 2 और रियलिटी शो मैं जीत हासिल की जिसमें बिग बॉस 9 शामिल है।

भौतिक उपस्थिति
इनकी 5 ‘9 “(175 सेमी) की लम्बाई है और वजन 80 किलो (175 एलबीएस) है। छाती 44 इंच, कमर 30 इंच और 18 इंच की बाइसेप्स है।
Prince-Narula-wiki-biography

शिक्षा और करियर
वह पंजाब के मोहाली में बड़े हुए और चंडीगढ़ बैपटिस्ट स्कूल, चंडीगढ़ से अपनी स्कूली शिक्षा की। अपने बचपन से, वह हमेशा कैमरे को सामना करना पसंद करते हैं। वह अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद एक मॉडल बन गए। उन्होंने 2014 में “पीटीसी पंजाबी MR पंजाब” में भी भाग लिया और प्रतियोगिता में रनर-अप रहे थे।

उन्होंने रियलिटी शो, MTV Roadies X2 जीते जाने के बाद 2015 मैं लोकप्रिय हो गए। उसके बाद उन्होंने एक और एमटीवी शो, स्प्लिट्स्विला में भाग लिया, जिसमें उन्होंने फिर से जीत हासिल की ।इसके बाद वह बिग बॉस सीजन 9 के विजेता बने, जो उसी कैलेंडर वर्ष में उनकी तीसरी जीत बन गया।

बिग बॉस 9 ट्रॉफी के साथ प्रिंस नारुला
Prince-Narula-with-Bigg-Boss-9-trophy

जुलाई 2016 में, वह टीवी के शो, बडू बहू में लीड रोले मैं नज़र आए। यह शो मई 2018 में समाप्त हुआ। 2016 के सत्र से वह एमटीवी रोडीज़ के गिरोह नेता भी रहे हैं। 2018 में, उन्हें कलर्स टीवी के लोकप्रिय शो नागिन 3 में शाहनवाज की भूमिका निभाते हुए भी देखा गया था।

परिवार और पत्नी
वह अपने माता-पिता के बहुत करीब है हालांकि उनके माता-पिता का नाम ज्ञात नहीं है। उनके एक बड़े भाई बॉबी नारुला हैं। 2015 में, वह शो बिग बॉस सीजन 9 मैं नज़र आए थे ; यहां वह युविका चौधरी से मुलाकात हुई। वह शो में उसके साथ प्यार में पद गए और शो में ही प्रिंस ने युविका से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

शो जीतने के बाद समाप्त होते ही और घर से बाहर निकलने के बाद प्रिंस-युविका इकठे नज़र आये । उन्होंने जल्द ही अपने रिश्ते को सार्वजनिक बना दिया। इस जोड़े ने 12 अक्टूबर 2018 को मुंबई के जुहू में सन एन सैंड होटल में विवाह किया था।

प्रिंस नरुला ने युविका से शादी की
प्रिंस नरुला ने युविका से शादी की

मनपसंद चीजें
अक्षय कुमार इनके पसंदीदा एक्टर है और उन्हें अपने पसंदीदा अभिनेता मानता है।
उर्वशी राउतला उनकी पसंदीदा अभिनेत्री है।
फुरियस 7 इनकी पसंदीदा फिल्म है।
वह जॉनी फ्लॉइड, रिहाना और जस्टिन Bieber के गाने सुनना पसंद करते है।
उनका पसंदीदा टीवी एंकर वीजे रणवीज सिंह है।
रणवीज सिंह के साथ प्रिंस नारुला

कारें और बाइक
प्रिंस नरूला को कारों और बाइकों का शौंक है। वह ऑडी ए 4 और बीएमडब्ल्यू का मालिक है। उनके पास रॉयल एनफील्ड, होंडा सीबीआर, और सुजुकी इंट्रूडर एम 1800 RZ भी है।

तथ्य
वह एक मांसाहारी है और अपने आहार की अच्छी देखभाल रखते है।
वह खाना पकाने और जिम में काम करना पसंद करता है।
वह एमटीवी रोडीज़, एमटीवी स्प्लिट्स्विला और बिग बॉस के कैलेंडर वर्ष (2015) में जीते हैं, यानी एमटीवी रोडीज़ एक्स 2, एमटीवी स्प्लिट्स्विला 8 और बिग बॉस 9 भी जीते हैं।

उन्होंने बिग बॉस 9 में 35 लाख का इनाम पैसा जीता, जिसमें से उन्होंने सलमान खान की ‘बीइंग ह्यूमन’ फाउंडेशन में ₹ 5 लाख दान किए।
प्रिंस ने जुलाई 2017 में युविका चौधरी के साथ गाने मैं “हैलो हैलो” के साथ गायन में भी अपना हाथ आजमाने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *