बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहान जीवनी, Nusrat Jahan Biography In Hindi

बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहान जीवनी, ऊँचाई, वजन, आयु, पति, परिवार और विकी

नुसरत जहान जीवनी
नुसरत जहान एक बंगाली फिल्म अभिनेत्री और पूर्व मॉडल हैं, जिन्होंने फेयर-वन मिस कोलकाता 2010 से अपनी शुरुआत की और प्रतियोगिता को जीता भी । नुसरत जहान एक बहुत ही खूबसूरत और सबसे लोकप्रिय बंगाली फिल्म अभिनेत्री और मॉडल है। वह फेसबुक पर भी बहुत सक्रिय और प्रसिद्ध हस्ती है।

जीवनी / बायोग्राफी / विकी
पेशे से अभिनेत्री और मॉडल
शारीरिक माप
ऊँचाईसेंटीमीटर में -170 सेमी
मीटर में– 1.73 मीटर
इंच में – 5’ 7”
वजनकिलोग्राम (57 किलोग्राम) में वजन (लगभग)-(56 किलोग्राम)(लगभग)
पाउंड में-पाउंड -127
चित्रा माप (लगभग)34-24-35
आंखों का रंगडार्क ब्राउन
बालों का रंगकाला
Debutबंगाली फिल्म शॉट्रू (2011)
व्यक्तिगत जीवन
जन्म तिथि8 January 1990
आयु (2019 में) 29 वर्ष29 वर्ष
जन्मस्थानकोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत
स्कूलOur Lady Queen of the Missions School
कॉलेज / विश्वविद्यालयभवानीपुर कॉलेज, कोलकाता
धर्ममुस्लिम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

नुसरत का जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अवर लेडी क्वीन ऑफ द मिशन्स स्कूल पार्क सर्कस, कोलकाता में की। उसके बाद, उन्होंने स्नातक की पढ़ाई भवानीपुर कॉलेज, भारत से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। अभिनेत्री ने पहली फिल्म के माध्यम से अपने अभिनय की गुणवत्ता को साबित किया और लोगों की संख्या अभिनेत्री की प्रशंसक बन गई।

नुसरत जहान परिवार, जाति और प्रेमी:
यह अच्छी दिखने वाली अभिनेत्री बंगाल के एक भारतीय इस्लामिक परिवार से है। उसके पिता उसके परिवार के बारे में अन्य जानकारी जैसे उसके माता-पिता और भाई-बहन का विवरण उपलब्ध नहीं है ।

वह वर्तमान में शादीशुदा है। लेकिन शादी से पहले, कादिर खान के साथ उसके प्रेम संबंध थे। खबर के मुताबिक, नुसरत उस समय विवादों में आ गई जब उसने दावा किया कि कादिर उसके दिमाग को चोट पहुंचाता है जिसे आप मानसिक बलात्कार कहते हैं।नुसरत ने हाल ही में व्यवसायी निखिल जैन से तुर्की के एक समारोह में शादी की। यह करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ हुआ, जो पहले तुर्की के दक्षिणी एजियन तट पर मुगला प्रांत के बंदरगाह शहर में पहुंचे थे।

नुसरत जहान और उनके पति निखिल जैन

नुसरत जहान को अभिनेता जीनत के साथ बंगाली मूवी शॉट्रू में उनकी शुरुआत की गई थी। उन्होंने कई लोकप्रिय बंगाली फिल्मों जैसे “खोका 420, खिलाडी, योधा: द वारियर, जमाई 420, पावर, केलोर कीर्ति, लव एक्सप्रेस, जुल्फिकार आदि में अभिनय किया।

नुसरत जहान ने जीनत, देव, अंकुश हाजरा, प्रोसेनजीत चटर्जी, जिशु सेनगुप्ता, परमब्रत चटर्जी, सोहम चक्रवर्ती, हीरन चटर्जी और अधिक लोकप्रिय सेलेब्स जैसे लोकप्रिय बंगाली अभिनेताओं के साथ बंगाली मूवी में अभिनय किया है।

नुसरत जहान राजनीतिक कैरियर:
ममता बनर्जी ने घोषणा की कि नुसरत जहान 2019 का आगामी आम चुनाव बशीरहाट लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगी। वह भाजपा प्रत्याशी सायंतन बसु के खिलाफ लड़ी और 3.5 लाख वोटों के अंतर से विजेता बनी।

नुसरत जहान संसद शपथ

नुसरत जहान संसद शपथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *