Sports

    नवदीप सैनी अपने डेब्यू T20I में ही मैन ऑफ़ मैच

      नवदीप सैनी

      नवदीप सैनी अपने डेब्यू T20I में ही मैन ऑफ़ मैच

      नवदीप सैनी ने पूरन, हेटमेयर और पोलार्ड के विकेट लिए और 17 रन देकर 3 विकेट लिए।सैनी 5 अनौपचारिक वनडे बनाम वेस्टइंडीज में भारत के लिए 2 सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।2019 के आईपीएल सीजन में, सैनी ने 13 मैचों में 11 विकेट लिए
      भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शनिवार को नवदीप सैनी को उनके अंतरराष्ट्रीय शुरुवात के लिए बधाई दी और दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के सदस्यों बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान को भी मौका दिया, जिन्होंने सैनी को लिख दिया था।

      नवदीप सैनी जीवनी, विकी | Navdeep Saini Biography In Hindi

      बेदी और चौहान डीडीसीए के सदस्यों के एक धड़े का हिस्सा थे जिन्होंने दिल्ली रणजी ट्रॉफी टीम में सैनी को लाने के लिए गंभीर की पसंद को मंजूरी नहीं दी थी। लेकिन गंभीर के समर्थन के बाद से, सैनी ने तेज गति से रैंकों के माध्यम से वृद्धि की है और अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल, फ्लोरिडा में चल रहे पहले टी 20 अंतरराष्ट्रीय में अपने भारत की शुरुआत की।

      5 वें ओवर में आक्रमण में आए सैनी ने अपने पहले ही ओवर में लगातार गेंदों पर निकोलस पूरन और शिमरोन हेटिमर के विकेट चटकाकर एक स्वप्निल शुरुआत की। उन्होंने अंतिम ओवर में 49 रन देकर किरोन पोलार्ड का विकेट लिया, जिन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

      भारत ने वेस्टइंडीज को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 95 रनों पर रोक दिया और फिर 16 गेंदों में लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने के लिए अतिरिक्त 4 विकेट झटके।

      गंभीर ने इस मौके पर सैनी की सराहना की और बेदी और चौहान को आउट किया।