ईशान खट्टर बायोग्राफी / विकी व आने वाली फ़िल्में (Ishaan Khattar Biography, wiki, height, age, upcoming movie In Hindi)

    ईशान खट्टर जीवनी / विकी व आने वाली फ़िल्में (Ishaan Khattar Biography, wiki, height, age, upcoming movie In Hindi)

    ईशान खट्टर जीवनी

    इशान खट्टर का जन्म 1 नवंबर 1995 को मुंबई में अभिनेता राजेश खट्टर और अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम से हुआ था। एक अभिनेता के परिवार में पैदा होने के नाते, उन्होंने अभिनय में रुचि भी बढ़ाई। उन्होंने बिलाबाँग हाई इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। बाद में वह स्नातक स्तर की पढ़ाई करने के लिए आरआईएमएस इंटरनेशनल स्कूल और जूनियर कॉलेज, मुंबई में शामिल हो गए। 2001 में उनके माता-पिता तलाकशुदा हो गए, और तब से वह अपनी मां के साथ रह रहे हैं।

    शाहिद कपूर के साथ ईशान खट्टर
    ईशान खट्टर भौतिक उपस्थिति
    ईशान खट्टर लगभग 5’10 “फीट ऊंचाई का सुन्दर लड़का है। अपने भाई की तरह, वह एक फिटनेस मैं धयान रखते है और एक फिट बॉडी बनाए रखते है। उनकी छाती लगभग 40 इंच है, और उनके दांत 13 इंच हैं

    ईशान खट्टर भी अपने फैशन मैं रहना पसंद करते है और उत्सव के हिसाब से कपड़े पहनते हैं ।

    ईशान खट्टर परिवार, प्रेमिका और पत्नी

    ईशान खट्टर का जन्म 1 नवंबर 1995 को मुंबई में हुआ था। उनके माता-पिता राजेश खट्टर और नीलिमा अज़ीम दोनों अभिनेता हैं। शाहिद कपूर अभिनेता पंकज कपूर के साथ अपनी मां की पहली शादी से उनका आधा भाई है। वह शाहिद कपूर के साथ बहुत करीबी बंधन साझा करता है, और दोनों अक्सर एक साथ समय बिताने में देखे जाते हैं।
    भाई शाहिद कपूर और माता-पिता के साथ ईशान खट्टर
    ईशान खट्टर विवाहित नहीं हैं, और कथित रूप से, वह काले फिल्म अभिनेत्री आयशा कपूर से डेटिंग कर रहे थे। देर से अनुभवी अभिनेत्री श्री देवी की बेटी धादक, झांवी कपूर से उनकी सह-अभिनेत्री के साथ अपने संबंधों के बारे में भी अफवाहें हुई हैं।

    आयशा कपूर के साथ ईशान खट्टर
    ईशान खट्टर और झांवी कपूर

    Ishaan Khattar Biography in Hindi
    व्यवसाय/Career
    ईशान खट्टर अभिनेताओं के परिवार में बड़े हो गए हैं। इसलिए, उन्होंने अभिनय की ओर अपनी रुचि विकसित की और एक करियर के रूप में कार्य करने का फैसला किया। उन्होंने अपने भाई की फिल्म ‘वाह’ के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया! लाइफ हो तोह ऐसी! ‘, 2005 में। उन्होंने बिलबाँग हाई इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। ईशान अपने नृत्य कौशल को बढ़ाने के लिए श्यामक डावर के नृत्य स्कूल में शामिल हो गए।

    जबकि ईशान कॉलेज में थे, उन्होंने कुछ फिल्म परियोजनाओं के लिए सहायक निदेशक के रूप में काम किया, जिनमें ‘उदित पंजाब’ (2016) भी शामिल है। उन्होंने ‘उदय पंजाब’ में एक कैमियो भी किया।
    उन्होंने मशहूर निर्देशक मजीद मजीदी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ (2017) में एक प्रमुख अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसका प्रीमियर 2017 में बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। फिल्म और उनके प्रदर्शन की आलोचना की गई थी। ‘बादलों से परे’ भारतीय सिनेमाघरों में 2018 के अंत में या देर से जारी किए जाएंगे। अभी वह झांवी कपूर की अपनी फिल्म ‘ढडक’ पर काम करने में व्यस्त हैं। यह फिल्म हिट ‘मराठी’ फिल्म ‘सीराट’ का हिंदी संस्करण है।

    • तथ्य/ Facts
    • ईशान खट्टर को नृत्य का शौक है और एक प्रशिक्षित नर्तक है और श्यामक डावर की नृत्य अकादमी में प्रशिक्षित है ।
    • ईशान खट्टर नृत्य व फोटोग्राफी करना पसंद करता है।
    • वह अपने भाई शाहिद कपूर की तरह फिटनेस प्रेमी हैं।
    • ईशान खट्टर भी एक पशु प्रेमी है।
    • उनके पसंदीदा अभिनेता लियोनार्डो दी कैप्रियो, मैथ्यू मैककोनाउघी, ऋतिक रोशन, शाहरुख खान, टॉम क्रूज़ और उनकी पसंदीदा अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप और दीपिका पादुकोण हैं।
    • ईशान खट्टर फिल्म देखना पसंद करते हैं, और उनकी पसंदीदा बॉलीवुड फिल्में ‘जिंदगी ना मिलीगी दोबारा’ और ‘लूटेरा’ हैं। उनके हॉलीवुड पसंदीदा ‘द शॉशंक रिडेम्प्शन’, ‘इनसेप्शन’, ‘असाधारण गतिविधि’, ‘ग्लेडिएटर’ और सभी टॉम क्रूज़ की फिल्में हैं।
    • एक प्रशिक्षित नर्तक होने के नाते, वह संगीत में भी है, और ‘माइकल जैक्सन’, ‘आर्मीन वैन बुरेन’, ‘एड शेरन’, ‘एमी ली’, ‘सिस्टम ऑफ ए डाउन’ उनके पसंदीदा गायक हैं।
    • ईशान खट्टर अपने आधे भाई शाहिद कपूर और भाभी के बहुत करीबी हैं, मीरा राजपूतं उन्हें भाभीडॉल कहते हैं।
      शाहिद कपूर और मीरा राजपूत के साथ ईशान खट्टर।

    शाहिद कपूर और मीरा राजपूत के साथ ईशान खट्टर

    उन्हें 5 वीं अंतर्राष्ट्रीय बोस्फोरोस फिल्म फेस्टिवल में अपनी पहली फिल्म ‘परेंड द क्लाउड्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में सम्मानित किया गया था।

     

    Filmography / फिल्म्स 

    Year Film Role Notes
    2005 Vaah! Life Ho Toh Aisi! Ishaan
    2016 Udta Punjab Unnamed Cameo; also assistant director
    2017 Half Widow Assistant director
    2017 Beyond the Clouds Amir
    2018 Dhadak Madhukar Bagla
>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *