श्लोका मेहता का जीवन परिचय, Shloka Mehta Biography in Hindi

By | April 12, 2018
 

कौन है श्लोका मेहता? जानिए श्लोका मेहता के बारे मैं

दोस्तों मुकेश अम्बानी को हर कोई जनता है और मुकेश अम्बानी के परिवार के हर सदस्य को आजकल सभी जानते हैं , मगर इस परिवार के साथ अब एक नया सदस्य जुड़ने जा रहा है जो है श्लोका मेहता हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी हैं। एक प्रसिद्ध हीरा व्यापारी की बेटी होने के बावजूद, श्लोक मेहता एक कम प्रोफ़ाइल वाली लाइफ जीती हैं ,जब तक मुकेश अम्बानी के सबसे बड़े बेटे आकाश अम्बानी के साथ उनकी शादी की खबर मीडिया में नहीं आई तब तक किसी को उनके बारे मैं सयद ही पता था।

जाति, परिवार, जीवनी और अधिक:
श्लोका मेहता का जन्म 11 जुलाई 1990 में मुंबई में भारत के मशहूर हीरा व्यापारी रसेल मेहता से हुआ था जो रोज़ी ब्लू डायमंड्स के मालिक और सीईओ हैं। श्लोका की माता जी का नाम मोना मेहता है।

श्लोक मेहता रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी

अपने स्कूल में एक उज्ज्वल छात्रा रही हैं और एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है वह कनेक्टफॉर(connect for) के सह-संस्थापक है, जो स्वयंसेवाओं(NGO’s) को मदद करता है। श्लोक मेहता भी कंपनी के निदेशक के रूप में अपने पिता की कंपनी की सेवा कर रहे हैं।

भौतिक उपस्थिति
श्लोका मेहता एक 5 ‘6’ फीट ऊंची जवान औरत का वजन लगभग 55 किलोग्राम है। वह काफी फिट व्यक्ति है और व्यायाम और योग करने से फिट रहने के लिए पसंद करती हैं।

परिवार, जाति और प्रेमी
श्लोका मेहता प्रसिद्ध भारतीय हीरे के व्यापारी, रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी है। उनकी मां का नाम मोना मेहता है,जिनके रिश्तेदार 2018 पीएनबी मैं फ्रॉड करने वाले नीरव मोदी हैं, श्लोका मेहता की एक बड़ी बहन दिया मेहता और बड़ा भाई विराज मेहता है।
श्लोका मेहता माता

श्लोका मेहता और आकाश अम्बानी का रिश्ता
मार्च मैं आकाश अम्बानी और श्लोका मेहता की सगाई हो चुकी है और इनकी ग्रैंड पार्टी को शाहरुख खान से ऐश्वर्या-कैटरीना तक,अटेंड किया था।
आकाश अम्बानी और श्लोका मेहता की सगाई

2018 दिसंबर का
श्लोका मेहता ने अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से पूरी की। उसने प्रिंसटन विश्वविद्यालय, न्यू जर्सी, संयुक्त राज्य अमेरिका में भाग लिया, जहां वह नृविज्ञान में अपनी स्नातक की डिग्री पूरी की बाद में, वह लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस गए और law में मास्टर डिग्री प्राप्त की।

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, वह घर लौट आई और अपने पिता की कंपनी रोसी ब्लू के साथ 2014 में कंपनी के एक निदेशक के रूप में शामिल हो गई।कनेक्टफोर(Connect For), एक एनजीओ के साथ काम करने वाली एक कंपनी, जो स्वयं के स्वयंसेवकों के साथ-साथ दान के साथ-साथ जनशक्ति प्रदान करती है।

श्लोका मेहता भारत के सबसे सफल हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी हैं।
वह एक सामाजिक कार्य करती हैं।
वह अपने विद्यालयों और कॉलेजों में एक उज्ज्वल छात्र थी, जो उनके शिक्षाविदों में 95 प्रतिशत से अधिक स्कोरिंग करती थी।
अपने दो भाई बहनों मैं सबसे छोटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *