सोनी ने लॉन्च किया AC! यह स्मार्टफोन से छोटा है, इसकी कीमत लगभग 9,000 रुपये है

सोनी ने लॉन्च किया AC! यह स्मार्टफोन से छोटा है, इसकी कीमत लगभग 9,000 रुपये है। Sony announced smart Wearable AC REON POCKET

वैश्विक तापमान के खतरनाक स्तर पर बढ़ने के साथ, गर्मी के महीनों में पसीने और जलादेनी वाली गर्मी से बचना बहुत मुस्किल होजाता है ।अब, टेक्नोलॉजी के दिग्गज सोनी ठंडा रहने की समस्या के लिए एक भविष्य के समाधान के साथ आया है: एक छोटे व्यक्तिगत एयर कंडीशनर जो शर्ट की जेब में फिट बैठता है।

सोनी अपने व्यक्तिगत एयर कंडीशनर को पॉकेट AC(SONY Pocket AC) कहता है, और यह एक विशेष अंडरशर्ट की जेब में किसी व्यक्ति की गर्दन के ठीक नीचे पहना जाता है। एक बार डिवाइस के चालू होने के बाद, व्यक्ति स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करके इसे नियंत्रित कर सकता है।
अभ जब आपको गर्मी लगेगी तोह आपको अपने कमरे का एयर कंडीशनर चलाने की जरुरत नहीं है या आपको अपने कार की एक की जरुरत नहीं बल्कि आप कड़ती धूप मैं भी अपने आप्को ठंडा रख सकते हैं बल्कि आपकोअपने पॉकेट से एक को एक निकलना है और अपनी शर्ट मैं डालना है । सोनी ने एक नए तरह का एयर कंडीशनर (AC) विकसित किया है जिसे आप अपने कपड़ों के साथ पहन सकते हैं।

सोनी ने एक नए तरह का एयर कंडीशनर (AC) विकसित किया है जिसे आप अपने कपड़ों के साथ पहन सकते हैं। रेयन पॉकेट नाम का यह पोर्टेबल एसी एक छोटे रियर पैनल के जरिए ठंडी हवा छोड़ता है। रेन पॉकेट मोबाइल फोन की तुलना में छोटा और हल्का है। एक विशेष अंडरशर्ट का उपयोग करके एसी पहन सकता है। एसी बैटरी के साथ काम करता है और ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से तापमान को स्मार्टफोन द्वारा समायोजित किया जा सकता है। एसी की रिचार्जेबल बैटरी दो घंटे की चार्जिंग के बाद 90 मिनट तक चल सकती है।

टोक्यो स्थित कंपनी ने दावा किया है कि उसने इस एसी के लिए पेल्टियर तत्व को अपनाया है जो आमतौर पर कार और वाइन कूलर में उपयोग किया जाता है। सोनी का रेन पॉकेट प्रोजेक्ट एक क्राउडफंडेड प्रोजेक्ट है। अब तक, परियोजना को 28,236,670 येन मिले हैं और लक्ष्य राशि 66,000,000 है।

सोनी का नया पॉकेट एयर कंडीशनर (AC)| Sony Pocket Acin Hindi

सोनी का नया पॉकेट एयर कंडीशनर (AC)
अंडरशर्ट सहित पोर्टेबल एसी की कुल लागत 14,080 येन (8,992.61 रुपये) है। पहनने योग्य एयर कंडीशनर के लिए आंतरिक पहनने ‘एस’, ‘एम’ और ‘एल’ आकारों में पाया जाता है और इसे केवल पुरुषों के लिए ही बनाया जाता है। इनरवियर की गर्दन के अंदर एक पॉकेट बनाई जाती है जिसमें डिवाइस को डाला जा सकता है।डिवाइस लिथियम आयन बैटरी द्वारा है। Reon Pocket ब्लूटूथ 5.0 LE कनेक्टेड फोन को सपोर्ट करता है।

पहनने योग्य AC (Sony announced smart Wearable AC REON POCKET )  जलरोधक(Waterproof) नहीं है, लेकिन किसी भी गंदगी, पसीने, पानी की बूंदें जो छड़ी को एक हीड्रोस्कोपिक नरम कपड़े से मिटा दिया जा सकता है। उत्पाद केवल जापान में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *