Sports

    वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टीम 2019: हार्दिक पंड्या को दिया गया आराम

       वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टीम 2019: हार्दिक पंड्या को दिया गया आराम

      India-west-indies-2019-team

      भारत टीम, वेस्ट इंडीज टूर 2019 के लिए खिलाड़ियों की सूची: बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रविवार को टीम की घोषणा की जो आगामी श्रृंखला के लिए वेस्ट इंडीज की यात्रा करेगी, जो 3 अगस्त से शुरू हो रही है। इस भारतीय टांका वेस्ट इंडीज दौरे मैं कुछ नए चेहरे भी शामिल्किये गए हैं श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी सीमित ओवरों में नए चेहरे हैं। और एक दिवशीय फॉर्मेट मैं शिखर धवन की वापसी हो रही है ।

      वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत टीम इस प्रकार है

      जहां ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को पूरे टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है, वहीं जसप्रीत बुमराह केवल टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बीच, शिखर धवन, जो अपने अंगूठे पर चोट के बाद पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, अंतरराष्ट्रीय सर्किट में लौटते हैं।

      श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी नए चेहरे हैं जिन्हें सीमित ओवरों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

      दिनेश कार्तिक, जो हाल ही में हुए विश्व कप में प्रभाव छोड़ने में असफल रहे, उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। एमएस धोनी भी टीम के साथ नहीं जाएंगे और रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी रेजिमेंट के साथ अगले दो महीने बिताने का फैसला किया है।

      बंगाल के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी एक साल से अधिक के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय सर्किट में वापसी कर रहे हैं। 34 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज को ऋषभ पंत के साथ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

      सीरीज़ की शुरुआत मेन इन ब्लू तीन टी 20 आई खेलने से होती है, जिसके बाद तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट होंगे। 30 अगस्त से शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट के साथ यह एक महीने का लंबा दौरा है।बैठक शुरू में शुक्रवार के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) के निर्देश के बाद स्थगित कर दिया गया था कि पैनल के अध्यक्ष, BCCI सचिव के बजाय इसे बुलाएंगे।

      टीम इंडिया के कमजोर मध्य क्रम और बल्लेबाजी इकाई में गहराई की कमी हाल ही में संपन्न विश्व कप के दौरान कई मौकों पर उजागर हुई थी। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने के बाद शोपीस इवेंट से विराट कोहली-साइड को हटा दिया गया था।

      तीन टी 20 आई के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (सी), रोहित शर्मा (वीसी), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार , खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

      तीन वनडे मैचों के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (wk), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी , भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

      दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे (VC), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, सी पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (WK) रिद्धिमान साहा (WK), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.