लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 : बीजेपी बड़े पैमाने पर जीतती हुई , सनी देओल भी बड़ी लीड से आगे

बीजेपी बड़े पैमाने पर लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 जीतती हुई , सनी देओल भी बड़ी लीड से आगे

लोकसभा चुनाव परिणाम 20192014 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 282 लोकसभा सीटें जीती थीं, पूर्ण बहुमत पाने वाली दशकों में पहली पार्टी बन गई थी। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा को एक और शानदार जीत का भरोसा है। मतगणना शुरू हो गई है। वीवीपीएटी सत्यापन के कारण परिणाम 2019 में देरी नहीं होगी क्योंकि पेपर ट्रेल पर्चियों की गणना बहुत अंत में की जाएगी, सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है। एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि 2019 के नतीजे घोषित होने पर बीजेपी की सीट में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पार्टी कार्यकर्ता जश्न की तैयारी कर चुके हैं। भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण सीटों में से एक वाराणसी होगी जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव लड़ा है। चुनावों के नतीजों से संकेत मिलता है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में कुछ सीटें खो सकती है, लेकिन पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सीटें हासिल करेगी। पोल ने पार्टी को पश्चिम बंगाल की 42 में से 26 सीटें दीं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (बीजद) भाजपा के साथ गर्दन और गर्दन का चुनाव कराएगी।बड़ी सफलता मिलती हुई दिख रही है फिर से बीजेपी बहुत बड़े सीटों से जीतती हुई दिख रही है | पंजाब से सनी देओल भी बजपकी सीट से जीत रहे हैं । बीजेपी लोकसभा परिणाम 2019 पर जानिए अपडेट: बीजेपी परिणाम 2019: एनडीए 300 पार भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन 308 सीटों पर आगे चल रहा है, 261 सीटों पर भाजपा। कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए 102 सीटों पर आगे चल रही है, 65 में कांग्रेस, 94 में अन्य। पश्चिम बंगाल में भाजपा 16 सीटों पर आगे चल रही है।

2019 लोकसभा चुनाव परिणाम

दिल्ली चुनाव परिणाम: मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से आगे चल रहे हैं
मनोज तिवारी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से आगे चल रहे हैं। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली राजनीतिक हेवीवेट के बीच एक प्रतियोगिता देख रहा है, जिसमें शीला दीक्षित, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख और AAP संयोजक दिलीप पांडे शामिल हैं।

दिल्ली चुनाव परिणाम: पूर्वी दिल्ली में गौतम गंभीर आगे चल रहे हैं
गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली में अग्रणी हैं। AAP के आतिशी उनके खिलाफ कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

हरियाणा 2019 से भी बीजेपी की भारी जीत

राहुल गाँधी अमेठी किसत से हारते हुए मगर राहुल गांधी केरल के वायानंद से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां वे आगे चल रहे हैं।चुनाव परिणाम के रुझान | यूपी के वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी 20,000 वोटों से आगे, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से 50,000 वोटों से आगे।

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी सुल्तानपुर में 7,000 वोटों से बसपा उम्मीदवार से पीछे हैं। इस सीट का प्रतिनिधित्व पहले मेनका के बेटे वरुण गांधी कर रहे थे, जो पीलीभीत चले गए। तमिलनाडु के शिवगंगा में, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम 2,000 से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। नीलगिरी में, द्रमुक के पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा 20,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। उपमुख्यमंत्री के बेटे रवींद्रनाथ कुमार 834 मतों के वफ़ादार बहुमत से आगे चल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | कांग्रेस के दिग्गज नेता बीके हरिप्रसाद के खिलाफ पहली बार भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण सीट से आगे चल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | लॉकेट चटर्जी पश्चिम बंगाल के हुगली से आए थे।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत नैनीताल-उधमसिंह नगर से।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | TMC के अभिषेक बनर्जी ने डायमंड हार्बर से बढ़त हासिल की।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | सुल्तानपुर से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, पीलीभीत से वरुण गांधी।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार किरेन रिजिजू अरुणाचल पश्चिम में आगे हैं।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | जया प्रदा अब रामपुर में आजम खान के खिलाफ नेतृत्व कर रही हैं।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | SAD नेता सुखबीर सिंह बादल फिरोजपुर से आगे।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | शरद पवार के भतीजे पार्थ पवार (राकांपा) मावल, महाराष्ट्र से हैं।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल में डायमंड हार्बर में भाजपा के नीलांजन रे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | केरल में सभी 20 सीटों पर कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ का नेतृत्व किया।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | सुदीप बंदोपाध्याय अग्रणी, राहुल सिन्हा पीछे।

संतोष नायर: बेंचमार्क रिकॉर्ड ऊंचाई पर है, लेकिन विशेषज्ञों ने इस रैली में खरीदने के खिलाफ चेतावनी दी है। मौजूदा पदों पर काबिज रहें, लेकिन इसमें कोई इजाफा न करें, क्योंकि बाजार के निकट अवधि में अस्थिर होने की संभावना है।लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | ओडिशा के पुरी से भाजपा के सांबित पात्रा पीछे।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | तमिलनाडु: 35 में से 32 सीटों पर डीएमके आगे।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | अमेठी में भाजपा की स्मृति ईरानी 2,000 वोटों से आगे।

लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 | सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव आगे चल रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *