नई हुंडई सैंट्रो आकर्षक डिज़ाइन और कीमत के साथ आई वापिस

By | October 8, 2018
 

2000-2010 तक छोटी कार्स मैं मारुती 800 और आल्टो के बाद सबसे ज्यादा पसंद करी जाने वाले जो कार थी वो थी हुंडई की सैंट्रो कार , हुंडई की सबसे सफल कार्स मैं से एक थी हुंडई सैंट्रो ।कल मार्किट मैं सैंट्रो का नया मॉडल लांच होने जा रहा है।

हुंडई-सैंट्रो-2018

हालांकि कार के बारे में बहुत कुछ पहले से ही जाना जाता है, हमने यह भी सुना है कि हुंडई सैंट्रो की कीमत को बड़ी आकर्षक रखेगा । मॉडल की शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये से कम होगी और बेस ट्रिम में 5 स्पीड मैनुअल के साथ सैंट्रो की कीमत 3.7 लाख रुपये लगभग हो सकती है। सैंट्रो का मुकाबला इसके प्रतिद्वंद्वियों – मारुति सुजुकी सेलेरियो और टाटा टियागो से है जिनकी कीमत – क्रमशः 4.21 लाख रुपये और 3.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से हैं। एएमटी से सुसज्जित सैंट्रो को अपने मैनुअल समकक्षों की तुलना में 30,000 रुपये ज्यादा खर्च होने होंगे। टॉप मॉडल सैंट्रो का 5.4 लाख रुपये मूल्य मैं लगभग होगा। नए हैचबैक के लिए बुकिंग 10 अक्टूबर को शुरवात होगी है।

सैंट्रो एएमटी मैं 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम के साथ आएगा, जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ होगा।

नई-हुंडई-सैंट्रो-2018-एएमटी

हुंडई सैंट्रो 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 63 एचपी की पावर युक्त होगा। एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मानक होगा जबकि एएमटी को एक विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा। सैंट्रो से 20.3 के.म.पी.एल की उम्मीद है। हुंडई लॉन्च से सीएनजी विकल्प प्रदान की पेशकश भी कर सकता है। मारुति सेलेरियो के लिए सीएनजी विकल्प प्रदान करता है; और टाटा टियागो के लिए कोई फैक्ट्री-फिट सीएनजी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, टाटा टियागो एक डीजल इंजन के साथ आता है, जो न तो सेलेरियो पर उपलब्ध है, न ही नया सैंट्रो।

हुंडई के अंदरूनी सूत्रों का मानना ​​है कि नई सैंट्रो क्वालिटी और डिज़ाइन मैं बेहतरीन कार है और उन्हें विश्वास है कि मॉडल उच्च वर्गों के खरीदारों को भी खींच सकता है। सैंट्रो की बिक्री २३, अक्टूबर से स्टार्ट होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *