Entertainment, बायोग्राफी

    तापसी पन्नू जीवनी, आयु, प्रेमी, परिवार, जाति, विकी | Taapsee Pannu Biography in Hindi

      तापसी पन्नू जीवनी, आयु, प्रेमी, परिवार, जाति तापसी पन्नू विकी / बायोग्राफी

      तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है जो मुख्य रूप से तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिंदी फिल्मों के लिए काम करती है। वह कुछ दक्षिण भारतीय अभिनेत्री में से एक है जिनकी  एक साल (2011) में 7 रिलीज थीं। 2018 में, प्रसिद्ध इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी-संदीप सिंह के बायोपिक ‘सूरमा ‘ में दिलजीत डॉसंज के साथ हरप्रीत की भूमिका निभाई, जिससे इनको बॉलीवुड मैं और प्रसिद्धि मिली। तापसी पन्नू विकी, ऊंचाई, वजन, आयु, प्रेमी, पति, जाति, परिवार, जीवनी और अधिक देखें
      तापसी पन्नू की जीवनी

      तापसी पन्नू की बचपन की तस्वीर

      तापसी पन्नू की बचपन की तस्वीर
      तापसी पन्नू का परिचय (Taapsee Pannu Introduction)

      क्र. म. परिचय बिंदु परिचय
      1. पूरा नाम तापसी पन्नू
      2. अन्य नाम मैगी
      3. पेशा अभिनेत्री मॉडल
      4. प्रसिद्धि ‘Soorma, Baby’ Movie
      5. राष्ट्रीयता इंडियन
      6. धर्म जट सिख
      7. राशि कन्या
      8. कार कलेक्शन BMW car

      तापसी पन्नू का जन्म, परिवार एवं शिक्षा (Taapsee Pannu Birth, Family and Education)

      तापसी पन्नू 31 वर्षीय भारतीय अभिनेत्री हैं, जिनका जन्म 1 अगस्त 1987 को भारत के एक उच्च शिक्षित परिवार में नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपना बचपन लुधियाना, पंजाब, भारत में बिताया। इनको ‘मैगी’, ‘ग्लैम-डॉल’ और ‘देवी ऑफ फ्लॉप हीरोज‘ जैसे कई नाम उनको दिए गए हैं। वह पढ़ने मैं अच्छी विद्यार्थी थीं और गणित मैं वह उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त करना चाहती थी। उन्होंने माता जय कौर पब्लिक स्कूल, अशोक विहार, दिल्ली से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बाद में गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।
      तापसी पन्नू की बचपन की तस्वीर

      वह अपने स्कूल के दिनों में पढाई मं ही धयान देती थी और कभी भी एक्ट्रेस बनने के बारे मैं नहीं सोचा। वह अपने स्कूल के दिनों में एंकरिंग और हर सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में भाग लेती थी लेकिन कभी अभिनेत्री बनने के लिए प्रेरित नहीं होती थी। अपने कॉलेज के दिनों के बाद से, उन्होंने मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेने शुरू कर दिया और उसके बाद, उन्होंने अपने दैनिक अतिरिक्त खर्चों का प्रबंधन करने के लिए विभिन्न विज्ञापनों के माध्यम से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया।

      तापसी पन्नू भौतिक उपस्थिति(Taapsee Pannu Physical Appearance)

      तापसी पन्नू(Taapsee Pannu) एक सुंदर लड़की है जिसकी 5 ‘4 “इंच की सामान्य ऊंचाई है, और इनका लगभग 55 किग्रा वजन है। वह 30 को पार करने के बावजूद काफी फिट और पतली दिखती है। इनकी भूरे रंग की आंखें और काले बाल हैं। वह सख्त आहार योजना का पालन करती है और अपने शरीर को फिट और स्वस्थ बनाने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करती है।
      तापसी पन्नू कसरत करते हुए
      कसरत करते हुए तापसी पन्नू

      परिवार, जाति और प्रेमी
      तापसी पन्नू सिख धर्म का पालन करने वाले ‘जट-सिख’ परिवार से है।

      स्वर्ण मंदिर, अमृतसर में तापसी पन्नू
      स्वर्ण मंदिर, अमृतसर में तापसी पन्नू
      उनके पिता का नाम दिलमोहन सिंह पन्नू है और मां का नाम निर्मलजीत पन्नू है। उनकी एक छोटी बहन शगुन पन्नू है, जिन्हें तापसी ने फिल्मों में लॉन्च करने की योजना बनाई है।

      अपने परिवार के साथ तापसी पन्नू

      वह अविवाहित है लेकिन वह तमिल अभिनेता महात राघवेंद्र के साथ रिश्ते में रही है और उसके बाद वह डेनमार्क के बैडमिंटन खिलाड़ी-माथीस बो के साथ रिश्ते में आई लेकिन कुछ अज्ञात कारणों से वह उसके साथ टूट गई।

      तापसी पन्नू व्यवसाय / Taapsee Pannu Career

      Taapsee एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। एमबीए प्रवेश परीक्षा की तैयारी करते समय, उन्होंने चैनल वी पर एक रियलिटी शो पेजेंट ‘Get Gorgeous’ के लिए आवेदन किया और जल्द ही उसमें चुनी गयी । उन्होंने ‘मिस इंडिया 2008’ पेजेंट में भी भाग लिया जहां उन्होंने खिताब जीते- ‘पेंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस’ और ‘सफी फेमिना मिस सुंदर त्वचा’। 2008 में उन्होंने कई प्रिंट शूट और टीवीसी विज्ञापनों में काम किया।

      वह रिलायंस ट्रेंड्स, रेड एफएम 93.5, यूनी स्टाइल इमेज, कोका-कोला, मोटोरोला, पैंटलून, पीवीआर सिनेमाज, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, डाबर, एयरटेल, टाटा डोकोमो, वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल, हैवेल्स, वर्धमान जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए रैंप पर कई बार देखि गयी।

      तापसी पन्नू- रैंप वॉक

      तापसी पन्नू- रैंप वॉक

      अधिक नाम और प्रसिद्धि अर्जित करने के लिए, उन्होंने मॉडलिंग छोड़ दिया और 2010 में अभिनय करना शुरू कर दिया। उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘झुमांडी नादम’ से 2010 में अपनी अभिनय की शुरुआत की।

      उसके बाद उसी वर्ष, उन्होंने फिल्म ‘आदुक्लम’ से तमिल फिल्म उद्योग में शुरुआत की, जिसे दर्शकों द्वारा समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया और यह भी एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी।

      2011 में, उन्होंने मलयालम फिल्म ‘डबल्स’ में भी काम किया।

      2012 में, उन्होंने फिल्म ‘चश्मे बडडोर’ से बॉलीवुड में प्रवेश किया और उसके बाद उन्होंने ‘Baby’, ‘Pink’, ‘Running Shaadi’, ‘Dil Juunglee’, ‘Nitishastra’, ‘Soorma’, ‘Judwaa 2‘, ‘जैसी कई हिंदी फिल्मों में काम किया। soorma ‘,’ जुडवा 2 ‘और रिलीज के लिए काम कर चुकी हैं ।

      फिल्म ‘बेबी’ के लिए, वह सभी कार्यों को खुद करना चाहती थी ताकि वह उसके लिए मार्शल आर्ट क्लास ले सके।

      तापसी पन्नू baby movie

      उन्होंने फिल्म ‘गुलाबी‘(Pink) में अमिताभ बच्चन के साथ एक स्क्रीन साझा की। अदालत के दृश्यों के लिए शूटिंग करते समय, उसे वायरल संक्रमण से पीड़ित हुई और उसने फैसला किया कि वह अपनी आवाज को डब करने के लिए पसंद करेगी, लेकिन बाद में, शूजीत सरकर ने तापेसे से खुद को ऐसा करने के लिए कहा; क्योंकि यह दृश्यों के लिए और अधिक प्रामाणिकता जोड़ा।

      2018 में, बॉलीवुड फिल्म ‘Soorma’ में ‘हरप्रीत’ के रूप में उनकी भूमिका दर्शकों द्वारा समीक्षकों द्वारा प्रशंसित की गई थी।

      उन्होंने फिल्मों में उनके निष्पादन कार्यों के लिए कई पुरस्कार और प्रशंसा जीती। उनके कुछ लोकप्रिय विजेता पुरस्कार हैं- संतोषम फिल्म पुरस्कार, दक्षिण अफ्रीका भारत फिल्म और टेलीविजन पुरस्कार, एडिसन अवॉर्ड्स, लक्स गोल्डन रोज पुरस्कार, जागरण फिल्म महोत्सव, भारत के ऑनलाइन पुरस्कारों के ज़ीम्स, ज़ी सिने पुरस्कार, हिंदुस्तान टाइम्स (एचटी) सर्वाधिक स्टाइलिश पुरस्कार , जियोस्पा एशियाएसपीए पुरस्कार, स्ट्रीमिंग पुरस्कार और कई अन्य।

      विवाद
      2012 में, चेन्नई में फिल्मफेयर पुरस्कारों के बाद, अफवाहें शुरू हुईं कि, ताल्पेसी एक पार्टी में कोलिवुड अभिनेता महात राघवेंद्र और टॉलीवुड अभिनेता मंचू मनोज के बीच लड़ाई के पीछे कारण थे।

      पसंदीदा
      डेनिश पेस्ट्री, चीनी व्यंजन, पराठा, चोल पुरी, कचौरी, चॉकलेट पुडिंग, और पापरी चाट उनके पसंदीदा व्यंजन हैं।

      वह आमिर खान, ऋतिक रोशन, सुरिया, रणबीर कपूर, प्रभा, प्रियंका चोपड़ा और प्रियमनी जैसे कई हस्तियों का एक बड़ा प्रशंसक है।
      वह यूरोप और मालदीव में अपनी छुट्टियां बिताना पसंद करती है।
      अपने यूरोप टूर के दौरान तापसी पन्नू

      बॉलीवुड में उन्हें ‘रॉकस्टार‘ पसंद है और हॉलीवुड में उनकी हर समय पसंदीदा फिल्म ‘द ट्वाइलाइट सीरीज़‘ है।
      उन्हें फिल्म ‘चश्मे बडडोर’ से ‘ढिक्कायन’ पसंद है।
      उसका पसंदीदा कार्टून चरित्र पावरपफ गर्ल्स है।
      तापसी पन्नू हर दिन कम से कम आधा घंटा स्क्वैश खेलना पसंद करता है।

      तापसी पन्नू तथ्य/ Facts

        • कॉलेज में अपने दूसरे वर्ष के दौरान, उन्होंने एमबीए करने के लिए कैट(CAT) परीक्षा दी और 88% स्कोर किया लेकिन उन्हें वह प्रवेश नहीं मिला जहां वह चाहती थीं।
        • स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करना शुरू किया और एक ऐप- FontSwap विकसित किया।
        • वह अपने बचपन से नाचने का शोक था  और 8 वर्षों तक प्रसिद्ध बिरजू महाराज से अपनी चौथी कक्षा से ही भरतनाट्यम सीखी हैं और कई इंटर कॉलेज नृत्य प्रतियोगिताओं भी जीती हैं।
        • उन्होंने कई दक्षिण-भारतीय फ्लॉप नायकों के साथ काम किया है और नतीजतन, वह ‘फ्लॉप नायकों की देवी’ नाम से लोकप्रिय है।
        • वह पत्रिका कवर पेज पर दिखाई दी है और ‘जस्ट फॉर विमेन’ और ‘मास्टर्स9MAAstars)’ जैसी पत्रिकाओं का लोकप्रिय चेहरा बनी हुई है।एक सफल अभिनेत्री के अलावा, वह भी एक बहुत अच्छा स्क्वैश खिलाड़ी है।

      तापसी पन्नू स्क्वैश प्लेयर
      तापसी पन्नू स्क्वैश प्लेयर

      वह एक उद्यमी भी है जो ‘द वेडिंग फैक्ट्री’ के सह-मालिक हैं (एक ऐसी इवेंट कंपनी जो विवाह और ऐसी कई इवेंट का आयोजन करती है)।
      वह रणबीर कपूर के साथ एक Date पर जाना चाहेंगी।
      उसके पास बीएमडब्ल्यू कार है।
      उसने अपने बाएं पैर पर टैटू बनवाया है।
      वह ऐसे व्यक्ति से शादी करना चाहती है जो फिल्म उद्योग से नहीं है।


      तापसी पन्नू जीवनी

      तापसी पन्नू

      तापसी पन्नू की तस्वीर

      Taapsee Pannu Biography in Hindi

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.